होम / Dawid Malan Best Batsman of T-20 टी 20 का बेस्ट बैट्समैन

Dawid Malan Best Batsman of T-20 टी 20 का बेस्ट बैट्समैन

India News Editor • LAST UPDATED : October 12, 2021, 1:12 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली 

Dawid Malan Best Batsman of T-20: डेविड मलान इस समय अंतरराष्ट्रीय टी-20 फॉर्मेट के सुपरस्टार हैं। इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज डेविड मलान आइसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में पहले पायदान पर हैं। इसका मुख्य कारण आस्ट्रेलिया के साथ हुई सीरिज रही। जिसमें मलान ने शानदार प्रदर्शन किया। मलान ने पाकिस्तान के बाबर आजम को पीछे कर पहला स्थान पाया। वहीं बाबर आजम दूसरे स्थान पर काबिज हैं। मलान को ताजा रैंकिंग में 4 स्थान का फायदा हुआ है।

सीरिज में मलान ने 129 रन बनाए (Dawid Malan Best Batsman of T-20)

डेविड मलान लगाता टी-20 में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसके चलते उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरिज में 129 रन बनाए। एक मैच में मलान ने 66 रन बनाए थे। जिसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला था। 3 सितंतर को मलान ने अपना 33वां जन्मदिन मनाया है। जिसके चलते ताजा रैंकिंग में पहला स्थान उनके लिए तोहफा बन गया।

Amazing Top 5 Costly over in 20-20

सबसे तेज 1000 रन बनाए (Dawid Malan Best Batsman of T-20)

डेविड मलान ने टी-20 में सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया है। मलान ने यह मुकाम सिर्फ 24वीं पारी में हासिल किया है। उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का रिकॉर्ड तोड़ा है। आजम ने 26 पारियों में ही एक हजार रन पूरे कर दिए थे। वहीं इस समय आजम के नाम 45 पारियों में 1730 रन हैं। बाबर आजम का औसत 48 है।

विराट कोहली (Virat Kohli) ने 27 पारी में बनाया था रिकॉर्ड (Dawid Malan Best Batsman of T-20)

डेविड मलान ने बाबर आजम का जो रिकॉर्ड तोड़ा पहले वो भारत के कप्तान विराट कोहली के नाम था। कोहली ने 27 पारियों में 1000 रन बनाए थे। कोहली ने यह रिकॉर्ड 2015 में हासिल कर किया था। जिसे बाबर आजम ने तोड़ा था। कोहली इस समय टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन हैं। कोहली के नाम 3159 रन हैं, उनका औसत 52 से ज्यादा है। कोहली के नाम 28 अर्धशतक भी हैं।

डेविड मलान बोले, कोहली से तुलना अभी ठीक नहीं (Dawid Malan Best Batsman of T-20)

ICC Men’s T20 विश्प कप विजेताओं के नाम

जिस तरह डेविड मलान ने टी-20 में रिकॉर्ड कायम किए हैं तो उनकी तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से की जाने लगी। जिस पर मलान ने कहा कि वह अभी कोहली से तुलना नहीं कर सकते। इसके लिए उन्हें कम से कम 50 मैच खेलने होंगे। वहीं मलान ने कहा कि उनकी टीम में जगह पक्की नहीं है। मलान को जेसन रॉय और बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के खिलाफ नियमित तौर पर खेलने का मौका मिला।

Read More: Highest Score in international T-20 History अंतरराष्ट्रीय टी-20 इतिहास में सर्वोच्च स्कोर

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बेटी को पार्टियों के लिए बाहर ले जाना चाहते थे Shah Rukh, बॉयफ्रेंड को लेकर कही ये बात-Indianews
Rajasthan Kota: कोटा में नहीं थम आत्महत्या का सिलसिला, एक और छात्र ने लगाई फांसी-Indianews
Baton Baton Mein: मोदी की कमजोर नब्ज मुझे पता है.., जानें कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने खास बातचीत में और क्या कुछ कहा- indianews
Heeramandi Azadi Song Out: रिलीज हुआ हीरामंडी का गाना आजादी, सोनाक्षी-मनीषा की आजादी की लड़ाई खड़े कर देगी रोंगेटे -Indianews
अनिल कपूर के साथ काम करना चाहती थी Upasana Singh, डायरेक्टर ने रखी दी ये शर्त -Indianews
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में महिलाओं ने किया कुछ ऐसा, सोशल मीडिया पर वीडियो ने पकड़ी रफ्तार-Indianews
पेरेंट्स को समय ना दे पाने पर आज भी पछताते हैं Dharmendra, पिता और बेटे के साथ शेयर की तस्वीर -Indianews
ADVERTISEMENT