होम / AUS vs PAK: पहले टैक्सी ड्राइवर का काम करता था यह खिलाड़ी, अब अपने टीम के लिए बना हीरो

AUS vs PAK: पहले टैक्सी ड्राइवर का काम करता था यह खिलाड़ी, अब अपने टीम के लिए बना हीरो

Shashank Shukla • LAST UPDATED : December 17, 2023, 3:20 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भले ही पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा हो। हालांकि, इस मैच के जरिये पाकिस्तान को शाहीन अफरीदी और नसीम शाह के बाद एक तेज गेंदबाज मिल गया है। पाकिस्तान के तेज आमिर जमाल ने अपने पहले टेस्ट मैच में कुल सात विकेट चटकाए। जमाल के संघर्ष की गाथा लंबी है। एक समय वह क्रिकेट के लिए टैक्सी भी चलाते थे।

‘क्रिकेट खेलना बंद करो’

आमिर जमाल ने चैनल 7 को बताया, “बहुत से लोग मुझ पर क्रिकेट खेलना बंद करने के लिए दबाव डाल रहे थे और कह रहे थे ‘कोई उम्मीद नहीं है’। मैंने कहा ‘नहीं, हमेशा उम्मीद होती है’। आपको इसके लिए लगे रहना होगा, आपको इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आपको दूसरों की तुलना में अधिक मेहनत करना होगा,”

पाकिस्तान के खेला U19 क्रिकेट

“हां, मैंने पाकिस्तान U19 खेला और मैं 4 साल तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जगह नहीं बना सका। मैंने यहां कुछ गेम खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने का फैसला किया। मैंने न्यू साउथ वेल्स में सिडनी प्रीमियर लीग में हॉक्सबरी के लिए खेलने का फैसला किया। मैं यहां 4 या 5 महीने खेला, फिर मैंने सुना कि पाकिस्तान U23 दौरा होने वाला है। मैं वहां जाना चाहता था और फिर से अपने देश का प्रतिनिधित्व करना चाहता था। मैं पाकिस्तान वापस चला गया। हालांकि, U23 टीम में मौका नहीं मिला।

टैक्सी चलाने का किया काम

उन्होंने कहा, “उसके बाद… हमारी वित्तीय स्थिति उतनी मजबूत नहीं थी। इसलिए मैंने एक बैंक से पट्टे पर एक कार ली। मैंने टैक्सी चलाना शुरू कर दिया। अभ्यास के लिए पर्याप्त जगह पाने के मामले में अपने समय का प्रबंधन करना बहुत कठिन था। यह कठिन था पाकिस्तान के लिए खेलने के अपने सपने को जीवित रखने के लिए,”

करियर में बाधाओं का सामना

जमाल की क्रिकेट यात्रा मियांवाली के धूल भरे मैदानों से शुरू हुई, जहां उन्होंने पहली बार अंतर-क्षेत्रीय अंडर-19 टूर्नामेंट में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। 2014 में, उन्होंने पांच मैचों में 16.96 की औसत से 30 विकेट लेकर तहलका मचा दिया। इस शुरुआती वादे के बावजूद, उनके करियर में बाधाओं का सामना करना पड़ा क्योंकि उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ U19 श्रृंखला में अपनी छाप छोड़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा, जिससे घरेलू क्रिकेट के निचले स्तरों में अस्पष्टता का दौर आ गया।

यह भी पढें:

IPL 2024: आखिर क्यों टूटा सूर्यकुमार यादव ‘दिल’? जानिए ‘मिस्टर 360’ के ट्वीट की पूरी कहानी

IPL 2024: कप्तान बदलने के बाद गुस्सा है मुंबई इंडियंस के फैंस, लगाई जर्सी में आग; देखें वायरल वीडियो

IPL 2024: क्या किसी दूसरी आईपीएल टीम में खेलते हुए नजर आ सकते हैं रोहित शर्मा? जानिए पूरी कहानी

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Crisis: हरियाणा में नहीं कम हो रही बीजेपी की मुश्किलें, पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने उठाई ये मांग-Indianews
रश्मिका मंदाना ने लगाई Salman की Sikandar पर मुहर, पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात -Indianews
इस साल रहेगा केतु का प्रभाव, जानिए क्या कहते हैं मूलांक 9 वालों के सितारे
Amazon: अमेज़ॅन ने की ग्राहक के साथ धोखाधड़ी! 1 लाख का किया स्कैम-Indianews
Belgium: सेक्स वर्कर्स के लिए श्रम कानून को मंजूरी देने वाला पहला देश बना बेल्जियम, लोगों ने कानून का किया स्वागत-Indianews
India Population: 1950 से 2015 के बीच घट गई हिंदुओं की आबादी, मुस्लिमों में दर्ज की गई बढ़ोतरी; चौंकाने वाली रिपोर्ट- indianews
Lahore: लाहौर हवाईअड्डे पर लगी भीषण आग, कई उड़ानों में हुई देरी-Indianews
ADVERTISEMENT