होम / ढाई महीने बाद भी लोग नहीं भूले विश्व कप का फाइनल मुकाबला, सूर्यकुमार के ऐतिहासिक कैच थीम पर बना गणेश पूजा पंडाल, देखें वायरल फोटो

ढाई महीने बाद भी लोग नहीं भूले विश्व कप का फाइनल मुकाबला, सूर्यकुमार के ऐतिहासिक कैच थीम पर बना गणेश पूजा पंडाल, देखें वायरल फोटो

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 11, 2024, 9:06 pm IST

Ganesh Puja theme pandal 2024

India News (इंडिया न्यूज़),Ganesh Puja theme pandal 2024:टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में डेविड मिलर को आउट करना सबसे बड़ा झटका था। देशभर में गणेश पूजा की धूम है। महाराष्ट्र और गुजरात समेत देश के कई शहरों में बप्पा का आह्वान किया जा रहा है। लोग भक्ति में डूबे हुए हैं। इस बीच, सूर्यकुमार यादव के आइकॉनिक कैच ने गुजरात के वापी में गणेश पूजा थीम पंडाल को सजा दिया। इस कैच ने भारत को 17 साल में पहली बार टी20 चैंपियन बना दिया है। मेन इन ब्लू ने 11 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी जीती। मैच के आखिरी ओवर में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे।

फाइनल में मैच में कैच ने बदला मैच का रुख

सूर्यकुमार यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में मैच का रुख तय करने वाले शानदार कैच को भगवान की योजना बताया था। सूर्यकुमार ने सजगता और एकाग्रता का शानदार उदाहरण पेश करते हुए लॉन्ग ऑफ बाउंड्री पर डेविड मिलर का शानदार रिले कैच लेकर टीम की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी थी।

हार्दिक पांड्या को गेंद सौंपी गई और उन्होंने पहली गेंद वाइड फुल-टॉस फेंकी, जिसे मिलर ने स्टंप के पार ले जाकर अच्छी तरह से कनेक्ट किया। मैदान के हर कोने से ऐसा लग रहा था कि यह छक्का है, लेकिन सूर्यकुमार ने लॉन्ग-ऑफ के पास दौड़कर कैच लपक लिया और भारत को विश्व विजेता बना दिया।

यह भगवान की योजना थी-सूर्यकुमार 

रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराया। जब यादव से पूछा गया कि क्या वह कैच मैच के सबसे महत्वपूर्ण क्षणों में से एक था, तो उन्होंने कहा, “मैं उस क्षण देश के लिए कुछ खास करने के लिए आभारी हूं। यह भगवान की योजना थी।” सूर्यकुमार के कैच ने कई लोगों को 1983 के वनडे विश्व कप में मदन लाल की गेंद पर कपिल देव के कैच की याद दिला दी, जिस पर महान विवियन रिचर्ड्स आउट हो गए थे।

बता दें फाइनल मुकाबले में अंतिम ओवर में दक्षिण अफ्रीका को 16 रन चाहिए थे और खतरनाक डेविड मिलर ने हार्दिक पांड्या की फुलटॉस पर लॉन्ग ऑफ की ओर बड़ा शॉट लगाया, लेकिन सूर्यकुमार ने गेंद को बाउंड्री के करीब पकड़ लिया। उन्होंने बाउंड्री रोप के बाहर जाते हुए इसे छोड़ दिया और फिर वापस आकर शानदार कैच लपका।

UP Conversion Case: अवैध धर्मांतरण मामले में मास्टरमाइंड उमर गौतम समेत 12 को उम्रकैद, NIA कोर्ट ने सुनाया फैसला

रवीना टंडन को सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में किया गिरफ्तार, पूरा मामला जान रह जाएंगे हैरान

Border Gavaskar Trophy से पहले ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कंगारू टीम को दी नसीहत, भारतीय खिलाड़ियों को लेकर कही ये बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

1986 में जब सड़कों पर उतर गया था पूरा बॉलीवुड, हड़ताल का कर दिया था ऐलान, देखें वीडियो
‘तिरुपति के लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी… ‘, CM चंद्रबाबू पर आंध्र सरकार ने इस रिपोर्ट के आधार पर लगाए आरोप
उत्तर प्रदेश का ये गाँव कहलाता है ‘UPSC’ की फैक्ट्री, हर घर से निकलते है IAS और IPS, जानें दिलचस्प कहानी
Prashant Kishor: शराबबंदी खत्म होने चाहिए या नहीं? प्रशांत किशोर ने कराया सर्वे; रिजल्ट हैरान करने वाला है
MP News: सागर के महुआखेड़ा गांव में उल्टी-दस्त का प्रकोप, स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची गांव
आखिर क्यों 100 साल से इस गांव का एक भी व्यक्ति नहीं करता श्राद्ध पूजा? पितृ पक्ष में ब्राह्मण का प्रवेश तक है वर्जित!
वो मुगल शहजादा जिसके साथ रहता था भूतों का पूरा परिवार, खुद पिशाच करते थे नौकरों की तरह सेवा!
ADVERTISEMENT