होम / T20 World Cup 2024 के लिए मोहम्मद कैफ ने चुनी टीम, Rinku Singh को नहीं दी जगह, सिराज टीम में शामिल

T20 World Cup 2024 के लिए मोहम्मद कैफ ने चुनी टीम, Rinku Singh को नहीं दी जगह, सिराज टीम में शामिल

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 13, 2024, 2:04 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), T20 World Cup 2024: मोहम्मद कैफ ने जून में शुरू होने वाले 2024 टी20 विश्व कप के लिए अपनी भारतीय टीम चुनी है। रिंकू सिंह, संजू सैमसन और शुभमन गिल उन संभावित दावेदारों में से हैं जिन्हें उनकी चुनी हुई टीम में जगह नहीं मिली।

5 जून को पहला मैच खेलेगी टीम इंडिया

मेन इन ब्लू 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ वैश्विक टी20 महाकुंभ में अपने अभियान की शुरुआत करेगा। इसके बाद उन्हें अपने अन्य ग्रुप गेम्स में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा का सामना करना पड़ेगा।

स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘फॉलो द ब्लूज़’ में, मोहम्मद कैफ ने अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन में यशस्वी जयसवाल और रोहित शर्मा को सलामी बल्लेबाज के रूप में और ऋषभ पंत को विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में चुना।
उन्होंने कहा, “रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जयसवाल ओपनिंग करेंगे। फिर विराट कोहली नंबर 3 पर, सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर, हार्दिक पंड्या नंबर 5 पर और ऋषभ पंत नंबर 6 पर होंगे।”

अक्षर पटेल और जडेजा को मिली जगह

“मैं बहुत सारे ऑलराउंडर्स रखूंगा क्योंकि आपको बल्लेबाजी में गहराई की जरूरत है। इसलिए मैं कहूंगा कि नंबर 7 पर अक्षर पटेल और नंबर 8 पर रवींद्र जड़ेजा हैं। उसके बाद, नंबर 9 पर कुलदीप यादव, जो एक कुशल गेंदबाज हैं, फिर दो तेज़ गेंदबाज़ – जसप्रित बुमरा और अर्शदीप सिंह। यह आपकी एकादश है,”

तीन तेज गेंदबाज और तीन स्पिनर

कैफ ने कहा कि उनकी चुनी गई एकादश के पास बल्लेबाजी की गहराई के अलावा एक अच्छा गेंदबाजी आक्रमण भी है। उन्होंने बताया कि संयोजन में हार्दिक पंड्या सहित तीन तेज गेंदबाज और इतने ही स्पिनर शामिल हैं।

Rishabh Pant ने तोड़ा यूसुफ पठान का रिकॉर्ड, सबसे कम गेंदों हासिल किया यह मुकाम

चहल पंद्रह सदस्यीय टीम में

मोहम्मद कैफ ने अपनी टीम के अन्य 4 सदस्यों पर कहा, “मुझे लगता है कि आपको चहल को रखना होगा। अगर मैं टीम के बारे में बात करूं तो आप एक और स्पिनर लेंगे। मुझे लगता है कि आपको चहल को रखना होगा। वह एक लेग स्पिनर का विकल्प लाते हैं। अश्विन पिछली बार गए थे। वह इस बार उतने विकेट नहीं ले रहे हैं।” आईपीएल) मेरा मानना ​​है कि चहल उन परिस्थितियों में बहुत अच्छे गेंदबाज हैं जहां गेंद घूमेगी,”

सिराज को जगह

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने ने अपनी 15 सदस्यीय टीम को पूरा करने के लिए शिवम दुबे, रियान पराग और मोहम्मद सिराज को चुना।
कैफ ने कहा , “फिर मैं शिवम दुबे के साथ जाऊंगा। वह शानदार फॉर्म में है और शानदार स्पिन खेलता है। वह छह ओवर के बाद गेम को बहुत अच्छी तरह से चलाता है। मैं रियान पराग का नाम लूंगा। वह असाधारण रूप से अच्छा खेल रहा है और टीम में रहने का हकदार है। वह इसे 14 बनाता है, इसके अलावा मैं मोहम्मद सिराज का नाम लूंगा, हालांकि वह फॉर्म में नहीं है, वह एक अनुभवी गेंदबाज है और उसका समग्र रिकॉर्ड शानदार है,”
कैफ ने जितेश शर्मा, केएल राहुल और अवेश खान को रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में नामित किया, जिन्हें टीम के साथ यात्रा करनी चाहिए।

संजू सैमसन और हेनरिक क्लासेन से टक्कर ले रहा खिलाड़ी, अभिषेक शर्मा और विराट कोहली को छोड़ा पीछे

2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद कैफ की भारतीय टीम: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, शिवम दुबे, रियान पराग, मोहम्मद सिराज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Canada Road Accident: कनाडा में भीषण सड़क हादसा, आपस में टकराई कई गाड़ियां; 4 की मौत-Indianews
Good Sleep Tips: नींद की समस्या से होगी दूर, अपना ले ये कुछ शानदार टिप्स-Indianews
वेट्टैयान के सेट से नई तस्वीरें आई सामने, गले लगते दिखें Rajinikanth-Amitabh Bachchan -Indianews
Texas Tornado: टेक्सास टॉरनेडो से तबाही, बचाए गए परिवार के लिए लॉन्च किया गया GoFundMe- indianews
Hindu Temple: भारत के इन मंदिरों में नहीं जा सकते पुरुष, सिर्फ महिलाओं को है पूजा और प्रवेश की अनुमति -Indianews
Israel-Hamas War: इजरायल ने हमास को दी बड़ी चेतावनी, कहा- इस समझौते पर सहमत हों नहीं तो राफा ऑपरेशन का करें सामना-Indianews
Kolkata News: 3 दिनों तक मृत बेटी को दूध पिलाने की कोशिश करती रही मां, पुलिस ने क्षत-विक्षत शव निकाला तो हुआ कुछ ऐसा- indianews
ADVERTISEMENT