होम / Cricket World Cup 2023: PCB पर भड़के इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर, पाक को लेकर की यह बड़ी टिप्पणी

Cricket World Cup 2023: PCB पर भड़के इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर, पाक को लेकर की यह बड़ी टिप्पणी

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 19, 2023, 7:54 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज मोंटी पनेसर ने भारत के खिलाफ आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 मैच के बाद अनुचित आचरण की शिकायत दर्ज कराने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर निशाना साधा है। आपको बता दें कि पाक टीम शनिवार, 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सात विकेट से भारत के खिलाफ मैच हार गई थी।

पाकिस्तान ने दर्ज कराया विरोध

पीसीबी ने पाकिस्तानी टीम पर अनुचित आचरण के साथ-साथ पाकिस्तानी पत्रकारों और प्रशंसकों के लिए वीजा को लेकर शिकायत दर्ज की थी।
पीसीबी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तानी पत्रकारों के लिए वीजा में देरी और मौजूदा विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान प्रशंसकों के लिए वीजा नीति की अनुपस्थिति पर आईसीसी के साथ एक और औपचारिक विरोध दर्ज कराया है। पीसीबी ने अनुचित आचरण के संबंध में भी शिकायत दर्ज की है। 14 अक्टूबर 2023 को आयोजित भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान पाकिस्तानी टीम को निशाना बनाया गया,”

पाकिस्तान की आलोचना

एएनआई से बात करते हुए पनेसर ने कहा कि अगर पाकिस्तान मैच जीत जाता तो यह इतना बड़ा मुद्दा नहीं होता। वनडे विश्व कप में भारत ने लगातार आठवीं बार पाकिस्तान को हराया।
“अगर पाकिस्तान जीत गया होता, तो यह इतना बड़ा मुद्दा नहीं होगा, यह सिर्फ जीत या हार का मामला है। पाकिस्तान के पास सबसे मजबूत गेंदबाजी क्रम है लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट का दबाव उन पर हावी हो गया। पनेसर ने कहा, ”बड़े खिलाड़ी ऐसे दबाव में रुक जाते हैं इसलिए आपको साहस रखने की जरूरत है।”

मिकी आर्थर का बयान

पाकिस्तान की हार के बाद टीम निदेशक मिकी आर्थर ने अपना असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसा लग रहा है कि यह आईसीसी का नहीं बल्कि बीसीसीआई का कार्यक्रम है।
“देखो, अगर मैंने कहा कि ऐसा हुआ तो मैं झूठ बोलूंगा। ईमानदारी से कहें तो यह कोई आईसीसी इवेंट जैसा नहीं लग रहा था। यह एक द्विपक्षीय श्रृंखला की तरह लग रहा था; ऐसा लग रहा था जैसे यह बीसीसीआई का कोई आयोजन हो। आर्थर ने कहा, मैंने आज रात माइक्रोफोन के माध्यम से दिल दिल पाकिस्तान को बार-बार नहीं सुना।

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: मोहम्मद हफीज ने भारत को लेकर की टिप्पणी, आकाश चोपड़ा ने लगा दी क्लास

Cricket in Olympics: ओलंपिक में शामिल हुआ क्रिकेट, जानें Virat Kohli की क्यों हो रही चर्चा

Cricket World Cup 2023: पाक पर जीत के बाद, भारत के दोनों हाथ में लड्डू

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT