होम / IND vs ENG: पूर्व ऑस्ट्र्लेयाई क्रिकेटर ने भारतीय क्रिकेटर श्रेयस अय्यर पर की टिप्पणी, कह दी यह बड़ी बात

IND vs ENG: पूर्व ऑस्ट्र्लेयाई क्रिकेटर ने भारतीय क्रिकेटर श्रेयस अय्यर पर की टिप्पणी, कह दी यह बड़ी बात

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 12, 2024, 4:12 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ चल रही श्रृंखला के आखिरी तीन मैचों के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज को टेस्ट टीम में नहीं चुने जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने श्रेयस अय्यर की फॉर्म और बल्लेबाजी क्षमता में गिरावट का तीखा आकलन किया। भारत ने टेस्ट श्रृंखला के शेष भाग के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसका तीसरा मैच 15 फरवरी को राजकोट में शुरू होगा।

टेस्ट क्रिकेट में अय्यर का संघर्ष

श्वेत टीम में श्रेयस अय्यर की फॉर्म में गिरावट के बाद टेस्ट टीम में उनकी जगह के बारे में सवाल पूछे गए। लंबी चोट के बाद वापसी करने के बाद विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद, अय्यर को टेस्ट प्रारूप में आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा। उम्मीद थी कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू परिस्थितियों में, खासकर विराट कोहली की अनुपस्थिति में, अय्यर भारत के लिए मध्यक्रम में एक भरोसेमंद विकल्प होंगे। हालाँकि, कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान पहले दो टेस्ट मैचों की 4 पारियों में सिर्फ 104 रन ही बना सके।

13 पारियों से जारी है खराब फॉर्म

श्रेयस अय्यर टेस्ट क्रिकेट में 13 पारियों में पचास से अधिक स्कोर के बिना रहे हैं। ऐसी अटकलें थीं कि विजाग में दूसरे टेस्ट के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज की पीठ में ऐंठन हो गई और उन्हें श्रृंखला के शेष मैच के लिए टीम में नहीं चुना गया। हालांकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि नहीं की है कि चोट के कारण अय्यर को बाहर किया गया है या ब्रेक दिया गया है, लेकिन अटकलें हैं कि चयनकर्ताओं ने बल्लेबाज पर विश्वास खो दिया है।

श्रेयस को अधिक महत्व देना बंद करें

इयान चैपल ने बताया कि केएल राहुल और रवींद्र जड़ेजा की वापसी से सीरीज के बाकी मैचों के लिए भारतीय टीम को मजबूती मिलेगी, लेकिन उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इंग्लैंड टीम के उत्साहित मनोबल को देखते हुए रोहित शर्मा की टीम के पास कड़ी चुनौती है।

“भारत एक मजबूत टीम है और उनके पास रोहित शर्मा के रूप में एक अच्छा लीडर भी है। रवींद्र जड़ेजा और केएल राहुल के चोट से उबरने से वे काफी मजबूत होंगे, लेकिन विराट कोहली का सीरीज के बाकी मैचों में वापसी नहीं करना एक झटका है। उम्मीद है कि चैपल ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के लिए अपने कॉलम में लिखा, चयनकर्ता अब श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी क्षमता को अधिक महत्व देना बंद कर देंगे और कुलदीप यादव की विकेट लेने की क्षमता को अधिक महत्व देना सीखेंगे।

मवार सुबह राजकोट पहुंची टीम

सीनियर चयन समिति ने आखिरी तीन टेस्ट के लिए रवींद्र जडेजा और केएल राहुल को टीम में शामिल किया, लेकिन शनिवार को घोषणा की कि उनकी उपलब्धता फिटनेस मंजूरी पर निर्भर है। दूसरी ओर, चयनकर्ताओं ने कहा कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से कार्रवाई से अनुपस्थित रहेंगे। भारत के खिलाड़ी सोमवार सुबह राजकोट पहुंचे, जबकि बेन स्टोक्स की इंग्लैंड टीम अबू धाबी से दिन में शहर पहुंचने वाली है, जहां उन्होंने विजाग में दूसरे टेस्ट के बाद ब्रेक बिताया था। भारत द्वारा हैदराबाद में अपनी हार से उबरने और विजाग में इंग्लैंड को आसानी से हराने के बाद श्रृंखला 1-1 से बराबर है।

यह भी पढें: 

Footballer Dies By Lightning: मैच के दौरान बिजली गिरने से फुटबालर की मौत, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

IND vs AUS: फाइनल में आस्ट्रेलिया से हार पर टूटा फैंस का दिल, सोशल मीडिया पर रिएक्शंस की बाढ़, देखें यहां

Kelvin Kiptum: विश्व रिकॉर्डधारी Marathon Runner की 24 वर्ष की उम्र में मौत, शोक में डूबा खेल जगत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IMD: दिल्ली-UP समेत इन राज्यों में और सताएगी गर्मी, लू के लिए अलर्ट जारी-indianews
Delhi Air Pollution: दिल्ली के वायु प्रदूषण से कैसे सुरक्षित रहें? यहां जाने शानदार तरीका-indianews
Delhi: पूर्व मंत्री राज कुमार आनंद ने सीएम केजरीवाल को भेजा नया इस्तीफा पत्र, पिछले महीने लगाए थे ये गंभीर आरोप-Indianews
Petrol Diesel Price: पेट्रोल, डीजल की ताजा कीमतें जारी, 15 मई को अपने शहर में जानें कच्चे तेल के दाम- indianews
Aaj Ka Panchang: 15 मई का पंचांग, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त- indianews
Pakistan: पाकिस्तानी राजनेताओं के विदेशी एकाउंट में है अरबो की संपत्ति, फिर भी पाई-पाई को मोहताज है देश-Indianews
UP: लखनऊ में कार से स्कूटर टकराने पर शख्स की पिटाई, घर तक पीछा कर बदमाशों ने की फायरिंग- indianews
ADVERTISEMENT