होम / Cricket World Cup 2023: पाकिस्तान के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका, मैदान पर करना होगा यह बड़ा काम

Cricket World Cup 2023: पाकिस्तान के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका, मैदान पर करना होगा यह बड़ा काम

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 10, 2023, 10:04 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: न्यूजीलैंड की श्रीलंका पर 26.4 ओवर शेष रहते पांच विकेट से जीत के बाद पाकिस्तान ने गुरुवार को क्रिकेट विश्व कप 2023 सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए असंभव सा काम करके दिखाना होगा। पाकिस्तान और अफगानिस्तान की क्रमशः इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारी जीत को छोड़कर, कीवी टीम को चौथे और आखिरी सेमीफाइनल में जगह बनाने से कोई नहीं रोक सकता। भारत, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया पहले ही अंतिम चार में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं और न्यूजीलैंड अब श्रीलंका पर अपनी मजबूत जीत के बाद नॉकआउट चरण में एक कदम आगे बढ़ गया है।

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए गुणा-गणित

वर्तमान में कई मैचों में आठ अंकों के साथ पांचवें स्थान पर मौजूद पाकिस्तान, जो शनिवार को कोलकाता में इंग्लैंड से भिड़ेगा, उसे पहले बल्लेबाजी करने पर 287 रनों से जीतना होगा। यदि वे लक्ष्य का पीछा करते हैं, तो पाकिस्तान को 284 गेंदें – 47 ओवर से अधिक – शेष रहते हुए जीत हासिल करनी होगी।

न्यूजीलैंड से भिड़ सकता है भारत

पाकिस्तान के खिलाफ तमाम बाधाओं के बीच, न्यूजीलैंड को 15 नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले सेमीफाइनल में भारत से भिड़ने की उम्मीद है। हालाँकि, दूसरे सेमीफ़ाइनल में पाँच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ़्रीका के बीच भिड़ंत पक्की है, जिनका भारत के साथ लीग चरण में एक और मैच बाकी है।

नीदरलैंड से मुकाबला (Cricket World Cup 2023)

लीग चरण में अब तक अपने सभी आठ मैच जीतकर शानदार रिकॉर्ड के साथ, भारत रविवार को यहां अपने अंतिम ग्रुप मुकाबले में नीदरलैंड के खिलाफ प्रबल दावेदार होगा। लेकिन उससे पहले, शुक्रवार को अहमदाबाद में दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो चुके अफगानिस्तान से होगा, जबकि ऑस्ट्रेलिया शनिवार को पुणे में बांग्लादेश से भिड़ेगा।

यह भी पढें: Cricket World Cup 2023: इस तरह यात्रा करते दिखे विराट कोहली, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Cricket World Cup 2023: श्रेयस अय्यर के सामने सवाल क्यों नहीं पूछ पाए सुनील गावस्कर, बताई यह वजह

Cricket World Cup 2023: अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया के ड्रेसिंग रूम में अजय जडेजा ने किया डांस, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Air Pollution: दिल्ली के वायु प्रदूषण से कैसे सुरक्षित रहें? यहां जाने शानदार तरीका-indianews
Delhi: पूर्व मंत्री राज कुमार आनंद ने सीएम केजरीवाल को भेजा नया इस्तीफा पत्र, पिछले महीने लगाए थे ये गंभीर आरोप-Indianews
Petrol Diesel Price: पेट्रोल, डीजल की ताजा कीमतें जारी, 15 मई को अपने शहर में जानें कच्चे तेल के दाम- indianews
Aaj Ka Panchang: 15 मई का पंचांग, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त- indianews
Pakistan: पाकिस्तानी राजनेताओं के विदेशी एकाउंट में है अरबो की संपत्ति, फिर भी पाई-पाई को मोहताज है देश-Indianews
UP: लखनऊ में कार से स्कूटर टकराने पर शख्स की पिटाई, घर तक पीछा कर बदमाशों ने की फायरिंग- indianews
Historically Speaking: इस शख्स ने दिया इंदिरा गांधी का प्रसिद्ध नारा ‘गरीबी हटाओ’, यहां जानें -indianews
ADVERTISEMENT