होम / Ind vs Ing: BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने बेन स्टोक्स की कप्तानी की आलोचना, बोलें- हार के लिए खुद इंग्लैंड जिम्मेदार

Ind vs Ing: BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने बेन स्टोक्स की कप्तानी की आलोचना, बोलें- हार के लिए खुद इंग्लैंड जिम्मेदार

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 8, 2024, 12:59 am IST
ADVERTISEMENT
Ind vs Ing: BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने बेन स्टोक्स की कप्तानी की आलोचना, बोलें- हार के लिए खुद इंग्लैंड जिम्मेदार

Ben Stokes

India News (इंडिया न्यूज़), Ind vs Ing Test Match: बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही 5 मैचों की सीरीज पर एक बयान काफी चर्चा में है। रोजर बिन्नी ने कहा कि दोनों टीमों के बीच चल रही सीरीज में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की आक्रामक कप्तानी रोहित शर्मा के धैर्य और सामरिक सूझबूझ पर भारी पड़ रही है।

भारत ने पहले ही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त के साथ सीरीज पर कब्जा कर ली है। पांचवें टेस्ट की शुरुआत गुरुवार को हुआ, शुरुआती दिन इंग्लैंड को 218 रन पर आउट करने के बाद 4-1 से हराने की उम्मीद है। भारत ने दिन का अंत एक विकेट पर 135 रन के साथ खत्म किया।

ये भी पढ़ें- IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने लॉन्च की नई जर्सी, देखें

रोहिन ने दिखाया धैर्य- बिन्नी

बिन्नी ने पीटीआई के साथ बातचीत में कहा, “ठीक है, बेन स्टोक्स की कप्तानी इसलिए वह अधिक आक्रामक रहे हैं और मुझे लगता है कि कुछ टेस्ट मैचों में उनके पतन का यही कारण है। बिन्नी ने कहा, रोहित शर्मा ने काफी समझदारी और चतुराई से खेला है। रोहित जानते थे कि इस परिस्थिति में क्या करना है। उन्होंने उसी तरह गेंदबाजों का यूज किया। जबकि इंग्लैंड ने यह सीरीज जीत के साथ शुरू किया था लेकिन उसके बाद से उनकी हालात खराब हो गए हैं।

बिन्नी ने आगे कहा, मुझे लगता है, रोहित अधिक धैर्यवान थे क्योंकि एक समय उनकी जेब में पहला टेस्ट था और फिर उन्होंने इसे जाने दिया। अगले दो टेस्ट में उन्होंने काफी धैर्य रखा और दोनों जीते।” अंतिम टेस्ट के शुरुआती दिन इंग्लैंड का स्कोर एक समय 1 विकेट पर 100 रन था और फिर 218 रन पर ऑल आउट हो गई।

हार के लिए इंग्लैंड खुद जिम्मेदार

बिन्नी का मानना है कि इस गिरावट के लिए केवल वे ही दोषी हैं। बिन्नी ने कहा, “मुझे लगता है कि इंग्लैंड इस समय जिस स्थिति में है, उसके लिए वह खुद दोषी है। मुझे लगता है कि उन्होंने सुबह अच्छी शुरुआत की, ऐसा लग रहा था कि वे लड़ने लायक स्कोर बनाएंगे।

68 वर्षीय बिन्नी, जिन्होंने 1979 और 1987 के बीच भारत के लिए 27 टेस्ट और 72 एकदिवसीय मैच खेले हैं।

ये भी पढ़ें- IPL 2024: आईपीएल 2024 के बाद RCB का ये स्टार खिलाड़ी लेगा संन्यास

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT