Wednesday, December 8, 2021
HomeSportsIND vs NZ 1st Test Day 1 End श्रेयस अय्यर ने डेब्यू...

IND vs NZ 1st Test Day 1 End श्रेयस अय्यर ने डेब्यू पर जड़ा अर्धशतक पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 258/4

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली

IND vs NZ 1st Test Day 1 End : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ाता नजर आ रहा है। शुभमन गिल को छोड़ दिया जाए तो कोई भी बल्लेबाज कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाया है। शुभमन गिल ने 52 की पारी खेली और काइल जैमिसन का शिकार बने। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 50 का आंकड़ा अब तक पार नहीं कर पाया है।

लंच तक भारत का स्कोर 82/1 था। लेकिन लंच के बाद न्यूजीलैंड ने वापसी की। और पारी के 30वें ओवर में काइल जैमीसन ने शुभमन गिल को बोल्ड कर दिया। वहीं इसके कुछ देर बाद ही पुजारा भी चलते बने और साऊदी की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट हो गए। वहीं पहले दिन का खेल खत्म होने तक श्रेयस अय्यर 75 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। वहीं रविंद्र जडेजा भी 50 रन बनाकर श्रेयस अय्यर के साथ क्रीज पर मौजदू हैं।

श्रेयस ने जड़ा डेब्यू पर अर्धशतक (IND vs NZ 1st Test Day 1 End)

केएल राहुल को चोटिल होने के कारण दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर होना पड़ा। जिसके चलते श्रेयस अय्यर को प्लेइंग 11 में खेलने का मौका मिला और साथ ही टेस्ट में डेब्यू करने का भी मौका मिला। और श्रेयस ने इस मौके को हाथ से नहीं जाने दिया। और अपने डेब्यू मैच की पहली ही इंनिग में अर्धशतक जड़ दिया। डेब्यू में अर्धशतक लगाने वाले वह भारत के 47वें खिलाड़ी बन गए। और पहले दिन का खेल खत्म होने तक श्रेयस 75 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

जडेजा ने भी लगाया अर्धशतक (IND vs NZ 1st Test Day 1 End)

जब जडेजा बल्लेबाजी करने आए तो भारतीय टीम का स्कोर 145/4 था। और भारतीय टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ाती नजर आ रही थी। लेकिन जडेजा ने क्रीज पर मौजूद श्रेयस अय्यर के साथ संभलते हुए बल्लेबाजी की और अपने टेस्ट करियर का 17वां अर्धशतक लगाय वहीं भारत में खेली जडेजा की पांच पारियों में यह चौथा अर्धशतक है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक जडेजा 50 बनाकर नाबाद हैं।

अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए रहाणे (IND vs NZ 1st Test Day 1 End)

बल्लेबाजी करने आए कप्तान रहाणे अच्छी लय में नजर आ रहे थे। लेकिन वे भी कुछ खास नहीं कर पाए। और केवल 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस पारी के दौरान रहाणे ने कुछ अच्छे शॉट जरूरी लगाए। लेकिन इस शुरूआत को वे बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। और काइल जैमिसन की गेंद पर बोल्ड हो गए।

काइल जैमिसन का चला जादू (IND vs NZ 1st Test Day 1 End)

चाय तक भारत का स्कोर 154/4 है। और इन चार विकेटों में से तीन विकेट काइल जैमिसन के खाते में आए हैं। उन्होंने ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को पारी के 8वें ओवर में चलता किया। वहीं इसके अलावा शुभमन गिल और कप्तान रहाणे का विकेट भी जैमिसन के खाते में ही आया। जैमिसन ने अब तक केवल 38 रन देकर तीन विकेट झटके हैं।

Also Read : Junior Hockey World Cup में फ्रांस से हारा भारत अब क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए करो या मरो वाली होगी स्थिती

Also Read : Live Score IND vs NZ 1st Test लंच के बाद भारतीय टीम को लगे दो झटके

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE