होम / Ind vs Pak: भारत और पाकिस्तान मैच में इजरायल के समर्थन में दिखा पोस्टर, इजरायल ने कहा थैंक्यू इंडिया

Ind vs Pak: भारत और पाकिस्तान मैच में इजरायल के समर्थन में दिखा पोस्टर, इजरायल ने कहा थैंक्यू इंडिया

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 14, 2023, 10:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Cricket World Cup 2023, Ind vs Pak: भारत और पाकिस्तान के मुाकबले में एक बार फिर ‘हमास और इजरायल’ के बीच जारी जंग ने एंट्री की है। बता दें आज भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का मुकाबला खेला गया जहां एक दर्शक को स्टैंड में एक पोस्टर लहराते हुए दिखाया गया। उसका फोटो भी काफी वायरल हो रहा है। उस दर्शक ने पोस्टर में लिखा, ‘भारत आतंक के खिलाफ इस जंग में इजरायल के साथ खड़ा है।’ पोस्टर में दर्शक ने नीचे अपना भी नाम लिखा। इसी पोस्टर वाले फोटो को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर @siddhantvm अकाउंट से शेयर किया।

बता दे इससे पहले विश्व कप में  पाकिस्तानी टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ मैच में शतक जड़ने के बाद इस जंग को याद दिलाया था।

जानें मुकाबले में क्या हुआ ? 

पाकिस्तान की पारी-

  • पहला विकेट-8वें ओवर की अंतिम गेंद पर पाकिस्तान का पहला विकेट गिरा। सिराज ने अब्‍दुल्‍लाह शफीक को LBW आउट किया। अब्‍दुल्‍लाह शफीक ने 24 गेंदों में 20 रन की पारी खेली।
  • दूसरा विकेट-13वें ओवर की तीसरी गेंद पर पाकिस्तान का दूसरा विकेट गिरा। हार्दीक पांड्या की गेंद पर विकेट कीपर के एल राहुल ने इमाम का कैच पकड़ा। इमाम ने 38 गेंदों में 36 रन की पारी खेली। जिसमें 6 चौके शामिल हैं।
  • तीसरा विकेट-30वें ओवर की चौथी गेंद पर पाकिस्तान का तीसरा विकेट गिरा। मोहम्मद सिराज ने बाबर आजम को बोल्ड किया। बाबर आजम ने 58 गेंदों में 50 रन की पारी खेली। उनके इस पारी में 7 चौके शामिल हैं।
  • चौथा विकेट-33वें ओवर की तीसरी गेंद पर पाकिस्तान का चौथा विकेट गिरा। साउद शकील को कुलदीप यादव ने बोल्ड किया। साउद शकील 5 रन बनाकर आउट हुए।
  • पांचवा विकेट –कुलदीप यादव ने सऊद शकील को आउट करने के बाद इफ्तिखार अहमद को भी पवेलियन भेज दिया। इफ्तिखार चार गेंद पर चार रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। कुलदीप को मैच में दूसरी सफलता मिली।
  • छठा विकेट-34वें ओवर की अंतिम गेंद पर पाकिस्तान का छठा विकेट गिरा। सेट बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को जस्प्रीत बुमराह ने बोल्ड कर दिया। रिजवान 49 रन बनाकर आउट हो गए।
  • सातवां विकेट-36वें ओवर की दूसरी गेंद पर पाकिस्तान का सातवां विकेट गिरा। जस्प्रीत बुमराह की गेंद पर शादाब खान बोल्ड हो गए।शादाब खान 2 रन बनाकर आउट हो गए।
  • आठवां विकेट-हार्दिक पांड्या ने भारत को आठवीं सफलता दिलाई। उन्होंने 40वें ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद नवाज को आउट किया। नवाज 14 गेंद पर चार रन बनाकर जसप्रीत बुमराह को कैच थमा बैठे।
  • नौवां विकेट-41 ओवर की पहली गेंद पर पाकिस्तान का नौवां विकेट गिरा। जाड़ेजा की गेंद पर शुभमन गिल ने हसल अली का कैच पकड़ा। हसन अली 12 रन बनाकर आउट
  • दसवां विकेट-42वें ओवर की पांचवी गेंद पर पाकिस्तान का अंतिम विकेट गिरा। हारिश राउफ को जाड़ेजा ने LBW आउट किया।

भारत की बल्लेबाजी-

पहला विकेट-पाकिस्तान को पहली सफलता शाहीन अफरीदी ने दिलाई। उन्होंने तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर शुभमन गिल को आउट कर दिया। गिल 11 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने चार चौके लगाए। गिल का कैच शादाब खान ने लिया। भारत ने तीन ओवर में एक विकेट पर 23 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली क्रीज पर हैं।

दूसरा विकेट-भारत को दूसरा झटका विराट कोहली के रूप में लगा। वह 16 रन बनाकर आउट हो गए। 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हसन अली ने मोहम्मद नवाज के हाथों उन्हें कैच आउट कराया। कोहली ने 18 गेंदों का सामना किया। इस दौरान तीन चौके लगाए।

तिसरा विकेट-पाकिस्तान को पहली सफलता शाहीन अफरीदी ने दिलाई। उन्होंने तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर शुभमन गिल को आउट कर दिया। गिल 11 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने चार चौके लगाए। गिल का कैच शादाब खान ने लिया। भारत ने तीन ओवर में एक विकेट पर 23 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली क्रीज पर हैं।

श्रेय्यस अय्यर ने नाबाद 53 रनों की पारी खेली। वहीं के एल राहुल ने नाबाद 19 रन की पारी खेली।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

पाकिस्तान: अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान (उपकप्तान), मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ।

यह भी पढ़ें:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक के शानदार फॉर्म पर बोले युवराज सिंह, टी20 विश्व कप को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
Mahadev Betting App Case: महादेव सट्टेबाजी ऐप केस में अभिनेता साहिल खान को जेल, अदालत ने खारिज की बेल याचिका- indianews 
Noida: नोएडा सेक्टर 65 में शॉर्ट सर्किट होने से बिल्डिंग में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी-Indianews
गुजरात में एटीएस और एनसीबी का बड़ा एक्शन, 230 करोड़ के ड्रग्स के साथ इतने लोगों को किया गिरफ्तार-Indianews
T20 World Cup: भारतीय टीम से कटा इस बड़े खिलाड़ी का पत्ता, यहां देखें संभावित सूची-Indianews
Vande Bharat Train: वंदे मेट्रो का ट्रायल रन जुलाई में, जानें कौन सा शहर सबसे पहले करेगा मेजबानी- indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी का आज कर्नाटक दौरा, बैक-टू-बैक रैलियों को करेंगे संबोधित-Indianews
ADVERTISEMENT