होम / Cricket World Cup 2023: India vs Bangladesh का मुकाबला कल, यहां देखें पिच रिपोर्ट और जानें मौसम का हाल

Cricket World Cup 2023: India vs Bangladesh का मुकाबला कल, यहां देखें पिच रिपोर्ट और जानें मौसम का हाल

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 18, 2023, 4:31 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: कल भारतीय क्रिकेट टीम अगले विश्व कप 2023 मैच में 19 अक्टूबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बांग्लादेश से भिड़ेगी। अब तक, भारत और बांग्लादेश विश्व कप में चार बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं। जिसमें से बांग्लादेश के साथ भारतीय टीम को 2007 में मुंह की खानी पड़ी है। विश्व कप 2007 के दौरान भारतीय टीम बांग्लादेश से हारकर ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई थी। लेकिन उसके बाद भारत ने उन्हें तीन बार 2011, 2015 और 2019 में मात दी है।कल का मैच पुणे में खेला जाएगा। आइए जानते हैं, मैच की पिच रिपोर्ट के बारे में…..

पिच रिपोर्ट

एमसीए स्टेडियम की सतह आम तौर पर बल्लेबाजी के लिए अच्छी विकेट है। इससे पता चलता है कि पिछले सात वनडे मैचों का आयोजन स्थल पर प्रदर्शन कैसा रहा है। सात मैचों में से पांच में पहली पारी में स्कोर 300 से अधिक था। हालांकि, केवल दो बार ही लक्ष्य का पीछा किया जा सका है। स्टेडियम खुला होने की वजह से हवा के कारण तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। पुणे में पहले बल्लेबाजी करना ही सही रास्ता है क्योंकि अगर आपको अच्छी शुरुआत मिलती है, तो बल्लेबाज बड़ी पारी खेल सकते हैं और इस स्थान पर लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं है।

मौसम का हाल

मैच के दौरान बारिश की संभावना नहीं है और पूरे दिन धूप रहने की उम्मीद है। दोपहर में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है, जबकि शाम के दौरान आर्द्रता बढ़ने की संभावना है। कुल मिलाकर, मैच के के लिए परिस्थितियाँ एकदम सही रहेंगी और दर्शकों को आनंद मिलेगा।

अश्विन को मौका

जहां तक टीम संयोजन का सवाल है, हालांकि दो स्पिनर और चार पेस विकल्प एक अच्छा आक्रमण है, बांग्लादेश लाइन-अप में बाएं हाथ के बल्लेबाजों की संख्या को देखते हुए, टीम इंडिया ऑफ स्पिनर आर अश्विन को टीम में शामिल करने पर विचार कर सकती है। यदि वे दो स्पिनरों, चार तेज गेंदबाजों (हार्दिक पंड्या सहित) के संयोजन के साथ रहना चाहते हैं तो वे शार्दुल ठाकुर के स्थान पर मोहम्मद शमी को शामिल करने पर विचार कर सकते हैं क्योंकि वह आगे गेंदबाजी करते हैं और उनकी सीधी सीम के कारण उन्हें सहायता मिल सकती है। हालांकि, शार्दुल की जगह अश्विन को जगह मिलने की पूरी उम्मीद है।

टीम

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी , रविचंद्रन अश्विन।

बांग्लादेश टीम: लिट्टन दास, तंजीद हसन, मेहदी हसन मिराज, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, हसन महमूद , महेदी हसन, नसुम अहमद।

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: मोहम्मद हफीज ने भारत को लेकर की टिप्पणी, आकाश चोपड़ा ने लगा दी क्लास

Cricket in Olympics: ओलंपिक में शामिल हुआ क्रिकेट, जानें Virat Kohli की क्यों हो रही चर्चा

Cricket World Cup 2023: पाक पर जीत के बाद, भारत के दोनों हाथ में लड्डू

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT