होम / IPL 2024: ये बड़े खिलाड़ी आईपीएल के आगामी सीजन से हो सकते हैं बाहर

IPL 2024: ये बड़े खिलाड़ी आईपीएल के आगामी सीजन से हो सकते हैं बाहर

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : December 28, 2023, 7:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Indian Premier League 2024: आईपीएल के आगामी सीजन के लिए फैंस उत्साहित हैं। हाल ही में IPL 2024 की नीलामी हुए। जिसमें कई खिलाड़ी पर फ्रेंचाइजी द्वारा खूब पैसे खर्च किए गए। प्रशंसकों को 17वें आईपीएल का बेसब्री से इंतजार है। मार्च में शुरू होने वाले सीज़न में संभावना है कि विभिन्न देशों के कई प्रमुख खिलाड़ी भाग नहीं लेंगे। आज हम उन खिलाड़ीयों पर नजर डालेंगे जो आगामी सीजन में किसी ना किसी वजह से अनुपस्थित रह सकते हैं।

नवीन-उल-हक

आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के लिए खेलने वाले अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक आगामी टूर्नामेंट से चूक सकते हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट पर टी20 लीग को प्राथमिकता देने के लिए मंजूरी दे दी। अगले महीने स्थिति बदल सकती है और संभावना है कि एसीबी उन्हें आईपीएल में खेलने की इजाजत दे देगी।

मोहम्मद शमी

टखने की चोटों ने हाल के दिनों में भारत और संबंधित आईपीएल टीमों के लिए कुछ चिंताएँ पैदा की हैं, जिसमें एक बड़ा झटका आईपीएल से पहले भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी की चोट है। शमी फिलहाल टखने की चोट से उबर रहे हैं, जिसके कारण उन्हें दक्षिण अफ्रीका टेस्ट और वनडे से बाहर रहना पड़ा। ऐसी उम्मीद है कि वह अफगानिस्तान टी20 मैच भी मिस कर सकते हैं। फिलहाल, शमी की क्रिकेट मैदान पर वापसी की टाइमलाइन के बारे में कोई विशेष अपडेट उपलब्ध नहीं है।

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव सोशल मीडिया पर मुंबई इंडियंस के एक वीडियो में बैसाखी के सहारे चलते नजर आए। दक्षिण अफ्रीका वनडे के दौरान उनके टखने में चोट लग गई। चोट के कारण उन्हें आगामी अफगानिस्तान टी20 से बाहर कर दिया गया। संभावित रूप से धीमी रिकवरी के कारण उनकी आईपीएल तैयारी अनिश्चित बनी हुई है।

हार्दिक पंड्या

हार्दिक पंड्या की चोट की चिंता से मुंबई इंडियंस को बड़ी चिंता का सामना करना पड़ रहा है। टखने की चोट के कारण उन्हें अफगानिस्तान टी20 से भी बाहर होना पड़ा सकता है। वहीं आईपीएल 2024 के लिए उनकी उपलब्धता पर सबकी नजर होगी।

एमएस धोनी

जहां तक एमएस धोनी की बात है तो घुटने की समस्या चिंता का विषय रही है। पिछले आईपीएल सीज़न के दौरान उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ा था और उन्होंने संकेत दिया था कि उनका भविष्य उनके शरीर की प्रतिक्रिया पर निर्भर करेगा। उनके उत्तराखंड के गांव की यात्रा के एक वीडियो में उन्हें सीढ़ियाँ चढ़ते समय संघर्ष करते हुए दिखाया गया है। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) द्वारा रिटेन किए गए, उनका लक्ष्य छठी आईपीएल ट्रॉफी का है, लेकिन वह अपने घुटने की चिंताओं से कैसे निपटते हैं यह देखने वाली बात है।

यह भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Halal Certification: क्या होता है हलाल प्रोडक्ट, मुस्लिम समुदाय में क्यों है इसका महत्व-Indianews
Delhi High Court: दिल्ली हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, लिव-इन पार्टनर के साथ सेक्स पर पैरोल नहीं-Indianews
Arvind Kejriwal Interim Bail: सशर्त आजाद हुए अरविंद केजरीवाल, जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट के इन पांच शर्तों को करना होगा पूरा-Indianews
Major Accident in Bengaluru: मोड़ से टकरा कर हवा में उड़ी कार, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Indianews
आंध्र प्रदेश HC का बड़ा फैसला, सोमवार को वोटिंग तक, कैश के लेन-देन पर लगाया रोक-Indianews
Bomb Threat Emails in School: स्कूलों को उड़ाने की धमकी से पाकिस्तान लिंक? अहमदाबाद पुलिस का बड़ा अपडेट-Indianews
Ram Mandir: नाना पटोले का बड़ा बयान, इंडिया गठबंधन के आने पर राम मंदिर का होगा शुद्धिकरण-Indianews
ADVERTISEMENT