होम / IPL 2022 के 57वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को 62 रनों से हराया, प्लेऑफ में बनाई जगह 

IPL 2022 के 57वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को 62 रनों से हराया, प्लेऑफ में बनाई जगह 

India News Desk • LAST UPDATED : May 11, 2022, 8:33 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 57वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इस मैच से पहले इस सीजन में इन दोनों टीमों के बीच 1 मुकाबला खेला जा चुका था। जिसमें गुजरात टाइटंस की टीम ने जीत दर्ज की थी।

उस मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस मैच से पहले इन दोनों ही टीमों ने इस सीजन में 11-11 मुकाबले खेले थे, जिसमें दोनों ही टीमों को 8-8 मुकाबलों में जीत और 3-3 मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को 62 रनों से मात देकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है।

गुजरात टाइटंस IPL 2022 के प्लेऑफ में एंट्री करने वाली पहली टीम बन गई है। गुजरात टाइटंस की टीम 12 मैचों में 18 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में नंबर.1 पर है। वहीं लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम 12 मैचों में 16 अंकों के साथ नंबर.2 पर है।

गुजरात ने बनाई प्लेऑफस में जगह

Gujarat made it to the playoffs

इस मैच में गुजरात टाइटंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की शुरुआत कुछ ख़ास अच्छी नहीं रही, लेकिन फिर भी गुजरात की टीम अपने निर्धारित 20 ओवरों में 144 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच गई।

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने सभी को निराश किया और उनका कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक नहीं टिक पाया। जिसका नतीजा यह निकला कि लखनऊ सुपर जाइंट्स की पूरी टीम महज 82 रनों पर ही आलआउट हो गई। इसी के साथ गुजरात ने इस मुकाबले को 62 रनों सेर जीत लिया और IPL 2022 के प्लेऑफस में अपनी जगह पक्की कर ली।

Gujarat Titans Won By 62 Runs

GT की प्लेइंग-11

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, मोहम्मद शमी

LSG की प्लेइंग-11

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, करण शर्मा, दुष्मंथा चमीरा, अवेश खान, मोहसिन खान

IPL 2022

ये भी पढ़ें : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बाद अब IPL में भी खत्म हो गया इस भारतीय दिग्गज़ का करियर! जीत के बावजूद जमकर हुए ट्रोल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT