होम / IPL 2024: एक बार विवादों में फंसी मुंबई इंडियंस, कोच मार्क बाउचर ने डगआउट से किया रिव्यू के लिए इशारा

IPL 2024: एक बार विवादों में फंसी मुंबई इंडियंस, कोच मार्क बाउचर ने डगआउट से किया रिव्यू के लिए इशारा

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 19, 2024, 3:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: स्टीव स्मिथ द्वारा ऑन-फील्ड अंपायर कॉल की समीक्षा करने के लिए ड्रेसिंग रूम की मदद लेने के सात साल बाद, एमआई इसी तरह के आरोपों का सामना कर रहा है। गुरुवार को मुल्लांपुर में पंजाब और मुंबई के बीच आईपीएल मैच के दौरान काफी विवादास्पद फैसले हुए, क्योंकि मैच के दौरान तीसरे अंपायर नितिन मेनन दबाव में थे, जिससे मुकाबला बेहद रोमांचक हो गया और आखिरी ओवर में रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। मुख्य कोच मार्क बाउचर और बल्लेबाज टिम डेविड का सूर्यकुमार यादव को डगआउट से वाइड कॉल की समीक्षा करने का इशारा करते हुए टेलीविजन फुटेज वायरल हो गया है।

मार्क बाउचर ने किया था इशारा

प्रशंसकों के एक वर्ग ने दावा किया कि सूर्यकुमार यादव ने डगआउट से सिग्नल देखने के बाद ही ऑन-फील्ड अंपायर के कॉल की समीक्षा की, जिसमें मार्क बाउचर और टिम डेविड ने इशारा किया था। एमआई पारी के 15वें ओवर में, अर्शदीप सिंह ने बल्लेबाज के आर्क से दूर एक गेंद फेंकी और अंपायर विनीत कुलकर्णी ने गेंद की ओर बल्लेबाज सूर्यकुमार के ट्रिगर मूवमेंट को ध्यान में रखते हुए इसे वाइड नहीं दिया। ऐसा प्रतीत होता है कि सूर्यकुमार ने कॉल किए जाने के ठीक बाद उसकी समीक्षा नहीं की, लेकिन कुछ सेकंड बाद वायरल वीडियो में अंपायर विनीत को निर्णय ऊपर भेजते हुए देखा जा सकता है।

सैम कुरेन की थी बहस

विशेष रूप से, पीबीकेएस के स्टैंड-इन कप्तान सैम कुरेन को वायरल वीडियो में ऑन-फील्ड अंपायर के फैसले को समीक्षा के लिए भेजने के फैसले पर बहस करते हुए भी देखा जा सकता है। ऐसा प्रतीत होता है कि कुरेन एमआई डग-आउट की ओर इशारा कर रहे हैं, जाहिर तौर पर बता रहे हैं कि इनपुट मैदान के बाहर से आया था। अंततः निर्णय को पलट दिया गया और तीसरे अंपायर नितिन मेनन ने इसे वाइड दे दिया क्योंकि मार्जिनल कॉल एमआई के पक्ष में गया।

शिखर धवन संग मस्ती के मूड में नजर आए रोहित शर्मा, जमकर वायरल हो रहा वीडियो

इससे पहले स्मिथ को लेकर हुआ था विवाद

विशेष रूप से, 2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु टेस्ट में, स्टीव स्मिथ को एलबीडब्ल्यू कॉल की समीक्षा के लिए ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम की मदद लेते हुए पकड़ा गया था। हालाँकि, ऑन-फील्ड अंपायर ने समीक्षा की अनुमति नहीं दी और स्मिथ को पवेलियन वापस जाने के लिए कहा। जबकि स्मिथ ने स्वीकार किया कि यह एक दुर्लभ ‘ब्रेन फ़ेड’ था, इस घटना के बाद दोनों पक्षों के बीच दुश्मनी पैदा हो गई जब विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान को धोखेबाज़ कहा।

अंपायर ने दिया गलत वाइड

यह गुरुवार को एमआई के पक्ष में जाने वाले विवादास्पद कॉल का एकमात्र उदाहरण नहीं था, क्योंकि अंतिम ओवर में तीसरे अंपायर द्वारा एक और वाइड कॉल को पलट दिया गया था। इस बार, बीच में टिम डेविड थे और उनका सामना पीबीकेएस के स्टैंड-इन कप्तान सैम कुरेन से हो रहा था, जिन्होंने गेंद को डेविड के आर्क से दूर ले जाकर वाइड कर दिया। गेंद वाइड गाइडलाइन के मामूली बाईं ओर गई। हालाँकि, तीसरे अंपायर मेनन ने ऑफ-साइड की ओर डेविड की शुरुआती हरकत को नजरअंदाज कर दिया। गेंद डेविड के बल्ले के नीचे से गुजर रही थी, लेकिन ऑन-फील्ड कॉल को पलट दिया गया और इसे वाइड दे दिया गया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT