होम / CSK के कप्तान Ruturaj Gaikwad का बड़ा खुलासा, शेयर किया Faf du Plessis के साथ गुफ्तगू का किस्सा

CSK के कप्तान Ruturaj Gaikwad का बड़ा खुलासा, शेयर किया Faf du Plessis के साथ गुफ्तगू का किस्सा

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 22, 2024, 1:48 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), CSK vs RCB: चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने शुक्रवार, 22 मार्च को चेपॉक स्टेडियम में आईपीएल 2024 के ओपनर से पहले अपने पूर्व साथी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ हुई बातचीत का खुलासा किया है। इस साल नए सीज़न का शुरुआती मैच चेन्नई की जोशीली भीड़ के सामने पहली बार अच्छे दोस्त विपक्षी कप्तान के रूप में होंगे।

  • गायकवाड़ ने प्लेसिस के साथ हुई बातचीत का खुलासा किया
  • चेन्नई के लिए साथ में किया है ओपनिंग
  • खिताबी जीत का हिस्सा

साथ में करते थे ओपनिंग

फाफ डु प्लेसिस और गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में सीएसके में एक साथ रहने के दौरान पारी की शुरुआत करते थे। दोनों ने आईपीएल 2022 में अपने विजयी अभियान के दौरान सीएसके के लिए शीर्ष पर एक शानदार केमिस्ट्री स्थापित की। ऋतुराज ने 635 रनों के साथ ऑरेंज कैप जीती और डु प्लेसिस ने 633 रन बनाए और चेन्नई ने अपना चौथा आईपीएल खिताब जीता।

CSK और RCB के बीच भिडंत आज, जानिए कैसा रहेगा चेन्नई में मौसम का हाल

बातचीत का खुलासा

आईपीएल से बात करते हुए, ऋतुराज ने डु प्लेसिस के साथ हुई बातचीत का खुलासा किया और उस क्षण का खुलासा किया जब दोनों लोग शुक्रवार को महत्वपूर्ण टॉस के लिए केंद्र मंच पर आएंगे।
“मैं अभी बैठक में फाफ (डु प्लेसिस) से मिला और मैंने कहा, ‘किसने सोचा होगा कि आने वाले कुछ वर्षों में, आप आरसीबी के लिए खेल रहे हैं और आप आरसीबी का नेतृत्व कर रहे हैं और आप और मैं टॉस के रूप में मंच साझा कर रहे हैं। आगे देखने के लिए बहुत कुछ है और मुझे लगता है कि यह पहले दिन के सबसे रोमांचक खेलों में से एक है।”

MS Dhoni ने छोड़ी CSK की कप्तानी, यहां देखें उनके नामुमकिन IPL रिकॉर्ड्स

सीएसके के कप्तान का पदभार

ऋतुराज सीएसके के कप्तान के रूप में पदभार संभालेंगे और सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे। ऋतुराज ने कहा कि नेतृत्व की भूमिका के लिए धोनी का उन पर भरोसा करना बहुत अच्छा लगा और वह इस चुनौती का इंतजार कर रहे थे।
रुतुराज ने कहा, “मुझे लगता है कि यह दो कारणों से बहुत अच्छा लगता है। सबसे पहले, मेरी आईपीएल यात्रा शुरू होने से ही ऐसी अद्भुत फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनना और नेतृत्व की भूमिका के लिए एमएस धोनी द्वारा भरोसा किया जाना। जाहिर है, यह बोलता है बहुत कुछ। जाहिर है, चुनौती आगे है। इसलिए इसके लिए उत्सुक हूं,”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT