होम / IPL 2024: अभिषेक शर्मा ने रचा इतिहास, हैदराबाद के तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज

IPL 2024: अभिषेक शर्मा ने रचा इतिहास, हैदराबाद के तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज

Shalu Mishra • LAST UPDATED : March 28, 2024, 2:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),  IPL 2024: आईपीएल का क्रेज पूरे देशभर में छाया हुआ है, ऐसे में मैच में अपनी टीम को जीतते हुए देखने में एक अलग ही सुकून मिलता है। अगर वहीं पसंदीदा टीम हार जाए तो दुख भी होता है। कल शाम का मैच न सिर्फ सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बल्कि जितने भी आईपीएल लवर हैं, उन सब के लिए बेहद खास रहा। चलिए इस खबर में आपको बताते हैं, कैसे?

आईपीएल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

कल का मैच आईपीएल के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो चुका है। 2008 से हर वर्ष आईपीएल हो रहा है लेकिन इससे पहले इतना बड़ा रिकॉर्ड नहीं बना। कल के मैच से पहले सबसे ज्यादा रिकॉर्ड बनाने वाली टीम RCB ( रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ), जिसने 263 का टार्गेट सामने वाली टीम के खिलाफ मारे थे। अकेले क्रिस गेल ने ही 175 रन की पारी खेली थी।

हैदराबाद ने कल बल्लेबाजी की पहल की और मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रन का टार्गेट सेट किया, शुरुआत से ही खिलाड़ियों ने अपना अच्छा प्रदर्शन रखा था, जो कि मैच के लास्ट तक और अच्छा होता गया।

Varanasi-Solar City: अयोध्या के बाद अब वाराणसी होगी सोलर सिटी, अब तक 28000 लोगों ने अपनाया सौर ऊर्जा

अभिषेक शर्मा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

मुंबई के खिलाफ खेले जा रहे इस मुकाबले में अभिषेक शर्मा ने ट्रेविस हेड का रिकॉर्ड तोड़ दिया। पहले खिलाड़ी बने जिन्होंने ह 16 गेंदों में अपना अर्धशतक लगाया यानी कि 16 गेंदो में 50 रन बनाए। इस मामले में उन्होंने ट्रेविस हेड का रिकॉर्ड तोड़ दिया। हेड ने कल शाम के ही मैच में 18 गेंदों में अपना अर्धशतक जड़ा था। हेड ने डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड तोड़ा था, जिन्होंने 2015 में चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच में 20 गेंद में अर्धशतक बनाया था। कल शाम के मैच में हैदराबाद के लगभग सभी खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन रहा, लेकिन अभिषेक शर्मा की जबरदस्त पारी ने कल फैन्स के दिलों में जगह बना ली।

प्रेग्नेंट हैं Parineeti Chopra? भरी गर्मी में पफर जैकेट पहने एयरपोर्ट पर हुई स्पॉट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT