होम / Ishan Kishan: सालाना कांट्रैक्ट से बाहर जाएंगे ईशान किशन, BCCI अधिकारी ने किया दावा

Ishan Kishan: सालाना कांट्रैक्ट से बाहर जाएंगे ईशान किशन, BCCI अधिकारी ने किया दावा

Mudit Goswami • LAST UPDATED : February 14, 2024, 2:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Ishan Kishan: भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के बीच में ब्रेक लेने के बाद से ईशान किशन को लेकर चर्चाएं तेज हो रही हैं। बीसीसीआई ब्रेक लेने के फैसले का समर्थन किया है। हालांकि कई रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि टूर खत्म होने के बाद ईशान किशन के पास खेल के समय की कमी से कुछ लोग नाराज हैं। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने इशान किशन को राष्ट्रीय टीम में वापसी करने से पहले किसी तरह की क्रिकेट खेलने की जरूरत पर ध्यान देने के लिए कहा है।

बता दें कि इशान किशन काफी लंबे समय से क्रिकेट की दुनिया से गायब है। मौजूदा रणजी ट्रॉफी अभियान के बावजूद, इशान प्रमुख घरेलू प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं और बल्कि अपने दम पर प्रशिक्षण ले रहे हैं। इससे भारतीय क्रिकेट में ईशान किशन के भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। वहीं बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई से कहा है कि केंद्रीय अनुबंधों के संबंध में अब तक कोई चर्चा नहीं हुई है।

1 जून से शुरु होंगे T20 विश्व कप

मालूम हो कि अमेरिका में 1 जून से शुरू होने वाले ICC T20 विश्व कप के साथ और भारत 5 जून को न्यूयॉर्क में अपना पहला मैच खेलेगा। आईपीएल के दौरान भारत के खिलाड़ियों के मुख्य समूह पर कार्यभार बढ़ जाएगा। जो 22 मार्च से 20 मार्च के बीच अस्थायी रूप से निर्धारित होने वाला है। 26 मई का दिन बेहद अहम होगा।

आईपीएल को लेकर नहीं दिया गया कोई निर्देश

हालांकि, यह समझा जाता है कि किसी भी भारतीय खिलाड़ी को आईपीएल के दौरान कार्यभार प्रबंधन के बारे में कोई निर्देश नहीं दिया जाना चाहिए।  क्योंकि यह फ्रेंचाइजी के लिए भी उचित नहीं है, जो स्टार भारतीय खिलाड़ियों को शीर्ष डॉलर का भुगतान कर रहे हैं।

“खिलाड़ियों को किया जा रहा ज्यादा भुक्तान”

एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि उन्हें अत्यधिक भुगतान किया जा रहा है और वे फ्रेंचाइजी के लिए खेल नहीं चुन सकते हैं। लेकिन हां, उन सभी केंद्रीय अनुबंधित और लक्षित खिलाड़ियों (अगली टीम) के लिए, फ्रेंचाइजी के सहयोगी स्टाफ को नियमित रूप से एनसीए स्पोर्ट्स साइंस को फिटनेस अपडेट प्रदान करना होगा प्रमुख नितिन पटेल,।

ऐसा समझा जाता है कि बीसीसीआई उन खिलाड़ियों को पहले न्यूयॉर्क भेज सकता है, जिनकी टीमें आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाती हैं, जबकि जो खिलाड़ी नॉक-आउट चरण में खेलते हैं, वे टूर्नामेंट खत्म होने के बाद उनके साथ जुड़ जाएंगे।

ये भी पढ़ें- 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Heeramandi Azadi Song Out: रिलीज हुआ हीरामंडी का गाना आजादी, सोनाक्षी-मनीषा की आजादी की लड़ाई खड़े कर देगी रोंगेटे
अनिल कपूर के साथ काम करना चाहती थी Upasana Singh, डायरेक्टर ने रखी दी ये शर्त -Indianews
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में महिलाओं ने किया कुछ ऐसा, सोशल मीडिया पर वीडियो ने पकड़ी रफ्तार-Indianews
पेरेंट्स को समय ना दे पाने पर आज भी पछताते हैं Dharmendra, पिता और बेटे के साथ शेयर की तस्वीर -Indianews
मां बनने के बाद काम करना चाहती हैं Yami Gautam, पति की तारीफ में बोले ये शब्द -Indianews
कनाडा में खालसा दिवस पर लगे खालिस्तान के नारे, पीएम ट्रूडो ने कहा हम करेंगे आपकी रक्षा-Indianews
Whatsapp Update: व्हाट्सएप जल्द लाने जा रहा एक नया अपडेट, हो सकते हैं ये बड़े बदलाव-Indianews
ADVERTISEMENT