होम / Indonesia Open: लक्ष्य सेन ने मलेशिया के ली ज़ी जिया को हरा राउंड ऑफ़ 16 में बनाई जगह

Indonesia Open: लक्ष्य सेन ने मलेशिया के ली ज़ी जिया को हरा राउंड ऑफ़ 16 में बनाई जगह

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 14, 2023, 9:48 pm IST

इंडिया न्यूज(India News), स्पोर्ट्स डेस्क: (Indonesia Open)जकार्ता के इस्तोरा सेनायन स्पोर्ट्स एरिना में जारी इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन 2023 में भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने बुधवार (14 जून) को अपने पहले मुक़ाबले में दुनिया के 10वें नंबर के मलेशिया के ली ज़ी जिया को हरा कर राउंड ऑफ़ 16 में अपनी जगह बनाई। पुरुष एकल के राउंड ऑफ़ 32 में विश्व रैंकिंग में 19वें स्थान के खिलाड़ी लक्ष्य ने ली ज़ी जिया को सीधे गेम में 21-17, 21-13 से शिकस्त दी।

 

पहला गेम

33 मिनट तक चले मैच में  लक्ष्य सेन ने पहले गेम में दमदार प्रदर्शन किया। वहीं, ली ज़ी जिया ने भी लक्ष्य को कड़ी टक्कर दी। लेकिन लक्ष्य ने  मलेशियाई शटलर को बढ़त बनाने के बाद वापसी का कोई मौक़ा नहीं दिया और पहले गेम को 21-17 से अपने नाम कर लिया।

दूसरा गेम

जीत की लय को बरक़रार रखते हुए लक्ष्य ने दूसरे गेम में भी शानदार प्रदर्शन जारी रखा और गेम में 11-3 से बढ़त बनाई। वहीं, ली ज़ी जिया को काफ़ी संघर्ष करना पड़ा। और आख़िर में लक्ष्य ने मलेशियाई बैडमिंटन खिलाड़ी की ग़लतियों का फ़ायदा उठाते हुए दूसरे गेम को 21-13 से अपने नाम किया। बता दे दूसरे राउंड में लक्ष्य का सामना हमवतन किदांबी श्रीकांत से होगा।

ये भी पढ़ें-Indonesia Open में चीन के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी को हरा राउंड ऑफ़ 16 में पहुंचे किदांबी श्रीकांत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

karnataka Rain: कर्नाटक में बिजली कटौती ने बढ़ाई अस्पतालों की परेशानी, टॉर्च की रोशनी में डॉक्टर इलाज करने को मजबूर -indianews
Silver Ring: पहनना चाहते है चांदी का छल्ला तो जान लें ज्योतिषी प्रभाव, इन नियमों का जरूर करें पालन
Viral Video: युवक के उपर से गुजरी SUV, फिर हुआ कुछ ऐसा, वीडियो वायरल-Indianews
Heatwave: लू की चपेट में पूरा उत्तर भारत, प्रचंड गर्मी ने राजस्थान में 9 लोगों की ली जान-indianews
Petrol Diesel Prices: पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमतें जारी, 24 मई को अपने शहर में जांचे रेट-Indianews
Aaj Ka Panchang: आज ज्येष्ठ कृष्ण प्रतिपदा तिथि, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल-Indianews
Prashant Kishor: ‘4 जून के लिए पानी तैयार रखें…’, प्रशांत किशोर ने चुनावी भविष्यवाणी पर आलोचकों पर साधा निशाना- Indianews
ADVERTISEMENT