होम / Live Score IND vs NZ 2nd Test मंयक अग्रवाल ने जड़ा अर्धशतक, भारत का स्कोर 121/3

Live Score IND vs NZ 2nd Test मंयक अग्रवाल ने जड़ा अर्धशतक, भारत का स्कोर 121/3

India News Editor • LAST UPDATED : December 3, 2021, 3:24 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: 

Live Score IND vs NZ 2nd Test : भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया। दुसरे सत्र का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना कोई विकेट खोए 71 रन बना लिए थे। अच्छी शुरूआत के बाद भारत को लगातार तीन झटके लगे। लेकिन तीसरे सेशन का खेल शुरू होते ही भारत को पहला झटका लगा। और शुभमन गिल 44 रन बनाकर आउट को गए।

वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा खाता तक नहीं खोल पाए और एजाज पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गए। वहीं इसके बाद कप्तान कोहली बल्लेबाजी करने और बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए। लेकिन इस बीच भारत के लिए अच्छी खबर यह थी कि ओपनर बल्लेबाज मंयक अग्रवाल क्रीज पर मौजूद थे। और उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। (Live Score IND vs NZ 2nd Test)

मंयक ने लगाया टेस्ट करियर का पांचवा अर्धशतक (Live Score IND vs NZ 2nd Test)

दूसरे सेशन के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई और भारत ने 80 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे। लेकिन ओपनर बल्लेबाज मंयक अग्रवाल क्रीज पर बने रहे। और अपने टेस्ट करियर का पांचवा अर्धशतक पूरा किया। पहले टेस्ट में मंयक कुछ खास नहीं कर पाए थे। लेकिन इस मैच में वे शुरू से ही लय में नजर आ रहे थे। वहीं मंयक 58 रन बनाकर श्रेयस अय्यर के साथ क्रीज पर मौजूद हैं।

एजाज पटेल ने लिए तीनों विकेट (Live Score IND vs NZ 2nd Test)

एजाज ने 27वें ओवर की तीसरी गेंद पर शुभमन गिल को आउट कर भारत को पहला झटका दिया। वहीं अगले ही ओवर में मगर एजाज ने पुजारा को बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका पहुंचाया। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर कोहली के खिलाफ भी एलबीडब्ल्यू की अपील हुई और अंपायर ने भी आउट करार दिया। हालांकि कप्तान कोहली ने रिव्यू लिया लेकिन उन्हें आउट की दिया गया। और कोहली 0 पर आउट हुए। हालांकि अंपायर के फैसला सुनाने के बाद कोहली निराश नजर आए।(Live Score IND vs NZ 2nd Test)

खाता भी नहीं खोल पाए कप्तान (Live Score IND vs NZ 2nd Test)

कानपुर टेस्ट में आराम के बाद कप्तान कोहली मुंबई इस टेस्ट में वापसी करने वाले भारतीय कप्तान कोहली खाता भी नहीं खोल पाए और एजाज पटेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। हालांकि उन्होंने रिव्यू जरूर लिया लेकिन फैसला वही रहा। पिछले 2 सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं। और इस मैच में भी शतक का सूखा जारी रहा और कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

चोट के चलते बाहर हुए इशांत, रहाणे और जडेजा (Live Score IND vs NZ 2nd Test)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच मुंबई में खेल जाएगा। वहीं मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। पहले यानि कानपुर टेस्ट के अंतिम दिन फील्डिंग के दौरान तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की उंगलियों में चोट लग गई है, जिसके चलते वह दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं।

वहीं रवींद्र जडेजा को भी इसी मैच में हाथ में चोट लग गई थी। इसके चलते उन्हें भी दूसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ा है। जबकि उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव है। ये तीनों खिलाड़ी पूरी तरह फिट नहीं है।

खराब आउटफील्ड के चलते टॉस में हुई देरी (Live Score IND vs NZ 2nd Test)

वहीं इस दुसरे टेस्ट मैच का टॉस 9 बजे होना था, लेकिन खराब आउटफील्ड के चलते टॉस में देरी होगी। ताजा अपटेड के अनुसार कि सुबह 11:30 टॉस होगा जबकि 12 बजे मैच की पहली गेंद फेंकी जाएगी। वहीं मैच का पहले सेशन खराब आउटफील्ड के नाम रहा। तो वहीं दूसरा सेशन 12 बजे से 2:40 तक खेला जाएगा। वहीं, तीसरा और आखिरी सेशन दोपहर 3 से 5:30 के खेला जाएगा(Live Score IND vs NZ 2nd Test)

Also Read : Ronaldo’s World Record : 800 गोल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने रोनाल्डो

Also Read : IND vs NZ 2nd Test Live Updates चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हुए इशांत, रहाणे और जडेजा

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Orry ने किया अपने ‘अजीब काम’ का खुलासा, फेमस होने से पहले करते थे ये काम -Indianews
रुस्लान प्रीमियर में भांजी पर प्यार लुटाते दिखें Salman Khan, परिवार के साथ खिंचवाई तस्वीरें -Indianews
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव फेज 2 के मतदान में ये करोड़पति और सबसे गरीब उम्मीदवार के नाम हैं शामिल, जानें कुल संपत्ति-Indianews
Petrol Diesel Price: 26 अप्रैल का पेट्रोल-डीजल रेट, जानें देशभर कच्चे तेल का भाव-indianews  
एन्क्रिप्शन हटाने पर किया मजबूर तो छोड़ देंगे भारत, जानें Whatsapp ने दिल्ली HC को क्यों दी ये चेतावनी-Indianews
Samantha Ruth Prabhu ने मिटाई शादी की सारी यादें, वेडिंग गाउन को इस तरह किया तैयार -Indianews
Iran-Pakistan Statement: क्यों उड़ा कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ का मजाक? जानें बयान में क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT