होम / Wrestlers protest: जिस दिन प्रधानमंत्री मोदी नए संसद भवन का करेंगे उद्घाटन, उसी दिन प्रदर्शनकारी पहलवानों के समर्थन में होगी महिला महापंचायत

Wrestlers protest: जिस दिन प्रधानमंत्री मोदी नए संसद भवन का करेंगे उद्घाटन, उसी दिन प्रदर्शनकारी पहलवानों के समर्थन में होगी महिला महापंचायत

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : May 22, 2023, 10:57 am IST

india news (इंडिया न्यूज़) Wrestlers protest : हरियाणा के जाट बहुल रोहतक जिले के किसानों और खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के साथ एकजुटता दिखाते हुए रविवार को केंद्र की भाजपा सरकार को संदेश भेजा। उन्होंने कथित यौन उत्पीड़न के आरोपी भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग के साथ धरना दे रहीं महिला एथलीटों को समर्थन देकर उनका हौसला बढ़ाया। बता दें, हरियाणा के अलावा उत्तर प्रदेश, राजस्थान के कृषि प्रतिनिधियों के बीच महम शहर में आयोजित सर्व खाप पंचायत ने रविवार को फैसला लिया कि प्रदर्शनकारी पहलवानों के समर्थन में दिल्ली जाकर संसद के नवनिर्मित भवन में 28 मई को महिला महापंचायत आयोजित की जाएगी, जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस नए भवन का उद्घाटन करने वाले हैं।

बता दें, विनायक दामोदर सावरकर की 140वीं जयंती के अवसर पर मोदी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। वहीँ खाप पंचायत (सामुदायिक अदालत) ने कहा कि पहलवानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए देशभर से महिलाएं उस दिन नई दिल्ली पहुंचेंगी।

शर्त पर नार्को और पॉलीग्राफी टेस्ट करने के लिए तैयार बृजभूषण सिंह

बता दें, डब्ल्यूएफआई प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने रविवार को एक पोस्ट के जरिए कहा है कि वह नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए तैयार हैं। लेकिन उन्होंने एक शर्त रखी है, जिसमें बीजेपी सांसद ने कहा है कि अगर उनके टेस्ट के साथ पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पूनिया का भी यही टेस्ट कराया जाता है तो वह पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए तैयार हैं।

बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों ने लगाए यौन शोषण के आरोप

बता दें, भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 7 महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इन पीड़ित पहलवानों की शिकायत पर दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में आरोपी बृजभूषण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। यौन उत्पीड़न की शिकार एक पीड़िता नाबालिग है। पुलिस ने यौन अपराधों से बाल संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) के तहत भी मुकदमा दर्ज किया है।

धरने पर बैठे हैं पहलवान

वहीं बृजभूषण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना गत 23 अप्रैल से जारी है। विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक समेत देश के नामी पहलवान बीते 28 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं। पहलवानों का कहना है कि जब तक न्याय नहीं मिलता वे नहीं उठेंगे।

also read : http://नार्को और पॉलीग्राफी टेस्ट करने के लिए तैयार बृजभूषण सिंह, रखी ये शर्त

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT