होम / MI vs GT मैच के कुछ शानदार पल, मुंबई ने 5 रन से की जीत दर्ज

MI vs GT मैच के कुछ शानदार पल, मुंबई ने 5 रन से की जीत दर्ज

India News Desk • LAST UPDATED : May 7, 2022, 9:22 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL2022 का 51वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस (MI vs GT) के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। आईपीएल इतिहास में यें दोनों टीमें पहली बार एक-दूसरे के आमने-सामने थी। क्योंकि गुजरात टाइटंस की टीम को इसी साल आईपीएल से जोड़ा गया है।

गुजरात के साथ-साथ लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम भी इसी साल आईपीएल में जोड़ी गई है। इससे पहले आईपीएल में 8 टीमें हिस्सा लेती थी। लेकिन इस साल से आईपीएल में 10 टीमें हो गई हैं। दोनों नई टीमें इस साल काफी अच्छा प्रदर्शन भी कर रही हैं।

इस मैच से पहले गुजरात टाइटंस की टीम इस सीजन में 10 मुकाबले खेल चुकी थी और उन 10 मुकाबलों में से गुजरात ने 8 मुकाबलों में जीत भी दर्ज की थी। गुजरात की टीम इस समय 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में नंबर.1 पर है। वहीं 5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस का इस साल आईपीएल में बुरा हाल है।

इस मैच से पहले मुंबई इंडियंस की टीम 9 मुकाबलों में से सिर्फ 1 ही मैच जीत दर्ज कर पाई थी। मुंबई के लिए यह सीजन एक बुरे सपने से कम नहीं है। लेकिन इस मैच में मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को एक रोमांचक मुकाबले में 5 रन से पटखनी दे दी।

गुजरात ने जीता टॉस

इस मैच में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम को कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। रोहित ने इस मैच में फॉर्म में वापसी करते हुए 43 रनों की आतिशी पारी खेली।

हालांकि रोहित इस मैच में भी अर्धशतक नहीं जड़ पाए, लेकिन फिर भी रोहित की यह पारी किसी अर्धशतक से कम नहीं थी। इसके अलावा ईशान किशन ने भी ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 45 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन के बीच पहले विकेट के लिए 74 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी हुई।

हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद मुंबई की पारी लड़खड़ा गई और मुंबई की टीम लगातार अपने विकेट गवाती रही। लेकिन अंत में टिम डेविड ने बड़े-बड़े शॉट्स लगाकर मुंबई का स्कोर 177 रनों तक पहुंचा दिया। टिम डेविड ने 21 गेंदों में 44 रनों की ताबड़तोड़ नाबाद पारी खेली। जिसमें डेविड के बल्ले से 2 चौके और 4 छक्के निकले।

मुंबई ने जीता मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम ने सधी हुई शुरुआत की। गुजरात के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने धीमी शुरुआत की। लेकिन पहले 6 ओवर का खेल खत्म होने के बाद दोनों बल्लेबाजों ने बड़े शॉट्स खेलने शुरू किये। शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ने पहले विकेट के लिए 12 ओवरों में 106 रनों की शतकीय साझेदारी की और

गुजरात की जीत की नीवं रख दी। लेकिन गुजरात के आने वाले बल्लेबाज इस शानदार शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए। अंत तक आते-आते गुजरात का आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन की जरूरत थी और उनके हाथ में 6 विकेट बाकी थे।

लेकिन गुजरात की टीम उस ओवर में महज 3 रन ही बना सकी और मुंबई इंडियंस ने इस मैच को 5 रन से जीत लिया। मुंबई इंडियंस की तरफ से आखिरी ओवर डेनियल सैम्स ने किया था।

सैम्स का आखिरी ओवर

  • पहली गेंद
    1 रन
  • दूसरी गेंद
    0 रन
  • तीसरी गेंद
    1रन + विकेट
  • चौथी गेंद
    1 रन
  • पांचवी गेंद
    0 रन
  • छटी गेंद
    0 रन

GT की प्लेइंग-11

शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, प्रदीप सांगवान, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी

MI की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, कीरोन पोलार्ड, मुरुगन अश्विन, डेनियल सैम्स, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, रिले मेरेडिथ

MI vs GT

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड का कप्तान बनते ही काउंटी क्रिकेट में जमकर बरसे Ben Stokes, एक ही ओवर में जड़ दिए 34 रन

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT