होम / National Bank Open: 21 साल के जैनिक सिनर ने जीता नेशनल बैंक ओपन का खिताब

National Bank Open: 21 साल के जैनिक सिनर ने जीता नेशनल बैंक ओपन का खिताब

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 15, 2023, 10:08 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), National Bank Open:  नेशनल बैंक ओपन के रूप में इटली के 21 साल के सातवीं वरीयता प्राप्त जैनिक सिनर ने अपना पहला एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीत लिया। उन्होंने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनोर को 6-4, 6-1 से पराजित किया। सिनर की यह टूर पर 8वीं खिताबी जीत है, इससे पहले पहले फरवरी में मोंटेपेलियर में जीते थे। वह 2019 में मोंटे कार्लो में खिताब जीतने वाले फेबियो फोगनिनी के बाद 1000 एटीपी खिताब जीतने वाले पहले इटालियन खिलाड़ी हैं।

ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनोर को 6-4, 6-1 से हराया 

सिनर इससे पहले दो बार मास्टर्स 1000 खिताब जीतने से चूक गए थे। वह मियामी में 2021 और 2023 में चूक गए थे। इस बार उन्होंने सुनिश्चित किया कि फाइनल के बाद ट्रॉफी उनके हाथ में हो। सिनर ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की सर्विस पांच बार तोड़ी। सिनर ने मिनोर के खिलाफ फाइनल मुकाबला एक घंटा तीस मिनट में जीता। जीत के बाद सिनर ने कहा-  मेरे लिए यह बेहद खास है। इस खुशी को मैं अपनों के साथ साझा कर सकता हूं। इससे भविष्य में और मेहनत करने की प्रेरणा मिलेगी।

बेन शेल्टन ने वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पहले मैच में विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले क्रिस्टोफर यूबैंक्स को 5-7, 6-4, 6-4 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की। पहले दौर के अन्य मैचों में एड्रियन मन्नारिनो ने हमवतन फ्रांसीसी खिलाड़ी रिचर्ड गास्केट को 6-4, 6-3 से जबकि जापान के योशिहितो निशिओका ने फ्रांस के ग्रेगोइरे बैरेरे को 6-4, 7-5 से हराया।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT