होम / Sourav Ganguly on Rishabh Pant: IPL 2024 में वापसी करेगा यह स्टार खिलाड़ी, सौरव गांगुली ने दिया बयान

Sourav Ganguly on Rishabh Pant: IPL 2024 में वापसी करेगा यह स्टार खिलाड़ी, सौरव गांगुली ने दिया बयान

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 9, 2023, 8:39 pm IST
ADVERTISEMENT
Sourav Ganguly on Rishabh Pant: IPL 2024 में वापसी करेगा यह स्टार खिलाड़ी, सौरव गांगुली ने दिया बयान

Rishabh Pant latest update

Sourav Ganguly on Rishabh Pant: भारत के पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने गुरुवार, 9 नवंबर को कहा कि ऋषभ पंत अच्छी स्थिति में हैं और इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में टीम का हिस्सा होंगे। ऋषभ पंत कोलकाता में दिल्ली कैपिटल्स के प्रशिक्षण शिविर में शामिल हुए लेकिन वह अगले सीज़न की शुरुआती तैयारियों के लिए अपने कार्यकाल के दौरान अपने बाकी साथियों के साथ प्रशिक्षण नहीं लेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स का प्रशिक्षण शिविर शुरु

दिल्ली कैपिटल्स उन कुछ टीमों में से है जिन्होंने अपना प्रशिक्षण शिविर शुरू कर दिया है। दिल्ली कैपिटल्स के कुछ खिलाड़ी जो शिविर के लिए उपलब्ध हैं, उन्होंने कोलकाता के साल्टलेक में जादवपुर विश्वविद्यालय के दूसरे कैंपस क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल मैदान में प्रशिक्षण शुरू किया। गांगुली के मुताबिक, ऋषभ पंत गुरुवार को कोलकाता पहुंचे और वह 11 नवंबर तक शहर में रहेंगे।

गांगुली का बयान

“ऋषभ पंत अच्छी स्थिति में हैं। वह अगले सीजन से खेलेंगे। वह अभी अभ्यास नहीं करेंगे। वह 11 नवंबर तक यहां हैं। हमने पंत के साथ टीम के बारे में चर्चा की क्योंकि वह आगामी नीलामी को देखते हुए टीम के कप्तान हैं।”

कोलकाता में प्रशिक्षण शिविर के दृश्यों में ऋषभ पंत मैदान के चारों ओर टहलते हुए सहज दिख रहे थे। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने घुटने पर कोई पट्टी नहीं पहनी हुई थी क्योंकि वह पूरी फिटनेस हासिल करने की राह पर है। उम्मीद है कि पंत अगले साल की शुरुआत में प्रतिस्पर्धी एक्शन में लौटेंगे और 2024 की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला के दौरान उनकी अंतरराष्ट्रीय वापसी की अटकलें हैं।

टेस्ट चैंपियनशिप समेत कई टूर्नामेंट्स से बाहर

सड़क दुर्घटना के बाद पंत को लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रखा गया। उनकी चोटों के कारण उन्हें आईपीएल, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और एशिया कप और घरेलू वनडे विश्व कप के अलावा अन्य द्विपक्षीय श्रृंखलाओं से बाहर होना पड़ा क्योंकि उन्हें अपनी कई चोटों के इलाज के लिए सर्जरी करानी पड़ी थी। इन असफलताओं के बावजूद, पंत का जज्बा चोटों से उबरकर मैदान पर वापसी करने का था।

तिरुपति बालाजी का दर्शन

नवंबर 2023 में, पंत ने आंध्र प्रदेश के तिरुपति की यात्रा की, जहां उन्होंने भगवान बालाजी मंदिर के दर्शन किए। यह यात्रा उनकी पुनर्प्राप्ति अवधि के दौरान उनकी सार्वजनिक उपस्थिति में से एक थी। पंत आईपीएल के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर-बल्लेबाजों में से एक रहे हैं, जिन्होंने 98 मैचों में 2838 रन बनाए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के लिए 2023 का सीजन बेहद खराब रहा था और उसे 14 मैचों में सिर्फ 5 जीत मिली थी।

यह भी पढें: Cricket World Cup 2023: इस तरह यात्रा करते दिखे विराट कोहली, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Cricket World Cup 2023: श्रेयस अय्यर के सामने सवाल क्यों नहीं पूछ पाए सुनील गावस्कर, बताई यह वजह

Cricket World Cup 2023: अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया के ड्रेसिंग रूम में अजय जडेजा ने किया डांस, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन…

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT