होम / IND vs AFG: पन्द्रह महीने बाद वापसी कर रहे रोहित शर्मा शून्य के स्कोर पर आउट, जानिए गिल पर क्यों हुए गुस्सा

IND vs AFG: पन्द्रह महीने बाद वापसी कर रहे रोहित शर्मा शून्य के स्कोर पर आउट, जानिए गिल पर क्यों हुए गुस्सा

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : January 11, 2024, 10:20 pm IST
IND vs AFG: पन्द्रह महीने बाद वापसी कर रहे रोहित शर्मा शून्य के स्कोर पर आउट, जानिए गिल पर क्यों हुए गुस्सा

India News (इंडिया न्यूज), IND vs AFG: 14 महीने से अधिक समय के बाद टी20ई में रोहित शर्मा की वापसी योजना के मुताबिक नहीं रही, क्योंकि गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय कप्तान को भयानक रन आउट का सामना करना पड़ा। भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित ने अपना खाता नहीं खोला जब उन्होंने फजलहक फारूकी की फुल लेंथ गेंद पर ऑफ साइड पर खेलने के बाद रन के लिए दौड़ पड़े। उस समय गिल रोहित की ओर नहीं देखकर गेंद की ओर देख रहे थे।

गुरबाज़ ने उड़ाई बेल्स

रोहित ने पिच की लंबाई तक दौड़ लगाई और यहां तक कि मिड-ऑफ पर क्षेत्ररक्षक – इब्राहिम जादरान – को पहले प्रयास में गेंद नहीं मिली, रोहित के शुरुआती साथी शुबमन गिल ने दूसरे छोर पर क्रीज नहीं छोड़ी। एक भयानक मिश्रण तब हुआ जब रोहित और शुभमन दोनों नॉन-स्ट्राइकर छोर पर थे, रहमानुल्लाह गुरबाज़ – विकेटकीपर ने रोहित को आउट करने के लिए बेल्स उड़ा दी।

गुस्से में दिखे रोहित

आउट होने पर रोहित शर्मा गुस्से में थे और उन्हें स्टंप माइक पर गिल पर चिल्लाते हुए सुना जा सकता था, जो भारत के युवा सलामी बल्लेबाज पर निराशा व्यक्त कर रहे थे। जैसे ही गिल ने अपनी बात कहने की कोशिश की, ड्रेसिंग रूम में लौटते ही रोहित ने गुस्से में उनकी बात ठुकरा दी।

रोहित के नाम अनचाहा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ 2022 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ मैच रोहित की पहली टी20ई उपस्थिति थी। टी20ई में यह रोहित का पांचवां बार शून्य पर आउट। भारतीय कप्तान ने इस सूची में पाकिस्तान के बाबर आजम, मशरफे मुर्तजा (बांग्लादेश) और विलियम पोर्टरफील्ड (आयरलैंड) की बराबरी कर ली।

अफगानिस्तान को 158 पर रोका

इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों ने पहले टी20 मैच में अनुशासित प्रदर्शन किया और टीम ने अफगानिस्तान को 20 ओवरों में 158/5 पर रोक दिया। जहां अक्षर पटेल (2/23) ने किफायती आंकड़े पेश किए, वहीं मुकेश कुमार ने भी 33 रन देकर दो विकेट लिए। अफगानिस्तान के लिए, मोहम्मद नबी 27 गेंदों में 42 रन बनाकर सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

यह भी पढ़ें:

Australian Open 2024: ऑस्ट्रेलियन ओपन में आसान नहीं नोवाक जोकोविच की राह, मोनफिल्स और एंडी मरे से होगी भिड़ंत

Olympics 2036 Bid: ओलंपिक 2036 की दावेदारी के लिए गुजरात सरकार का प्लान, 6000 करोड़ रुपये आएगी परियोजना की लागत

IND vs AFG: भारत बनाम अफगानिस्तान सीरीज से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा खुलासा, इन खिलाड़ियों के टीम नहीं चुने जाने की बताई यह वजह

Rahul Dravid Birthday: आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे है राहुल द्रविड़, खास मौके पर जानें उनके कुछ नायाब रिकॉर्ड

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT