होम / Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने वायु प्रदूषण को लेकर जताई चिंता, कही यह बात

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने वायु प्रदूषण को लेकर जताई चिंता, कही यह बात

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : November 2, 2023, 6:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Rohit Sharma has raised concerns about air pollution in India: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ टीम के आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 मैच की पूर्व संध्या पर भारत में वायु प्रदूषण के बारे में चिंता जताई है। विशेष रूप से, भारत के पूर्वी तट पर स्थित शहर में वायु गुणवत्ता में तेजी से कमी देखी गई है। रोहित ने खुद इंस्टाग्राम पर शहर के धुंधले क्षितिज की एक कहानी पोस्ट की, जो उनका घर भी है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही यह बात

रोहित ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “एक आदर्श दुनिया में, आप इस तरह की स्थिति नहीं चाहते हैं, लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि संबंधित लोग इस तरह की स्थिति से बचने के लिए आवश्यक कदम उठा रहे हैं।”

में अपनी आने वाली पीढ़ियों का ख्याल रखना है-रोहित 

उन्होंने कहा “यह आदर्श नहीं है और हर कोई यह जानता है। आपके बच्चे, मेरे बच्चे हमारी आने वाली पीढ़ियों को देखते हुए जाहिर तौर पर यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें बिना किसी डर के रहना चाहिए। हर बार मुझे क्रिकेट के बाहर बोलने का मौका मिलता है, या क्रिकेट पर चर्चा नहीं होती है।” मैं हमेशा इस बारे में बात करता हूं। हमें अपनी आने वाली पीढ़ियों का ख्याल रखना है,”  ।

दिल्ली और मुंबई में आतिशबाजी पर प्रतिबंध

दिल्ली भी अब वायु प्रदूषण से जुझ रही है। दिल्ली में विश्व कप के कई मुकाबले खेले जाने हैं। स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों के लिए दिल्ली और मुंबई में आतिशबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया है।

जय शाह ने कही यह बात

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक आधिकारिक बयान के अनुसार कहा कि   “बीसीसीआई पर्यावरण संबंधी चिंताओं के प्रति संवेदनशील है। मैंने इस मामले को औपचारिक रूप से आईसीसी के समक्ष उठाया है और मुंबई में कोई आतिशबाजी का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा, जिससे प्रदूषण का स्तर बढ़ सकता है। बोर्ड पर्यावरण संबंधी मुद्दों से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है और हमेशा इस पर ध्यान देगा।”

उन्होंने कहा कि “बीसीसीआई मुंबई और नई दिल्ली दोनों में वायु गुणवत्ता को लेकर तत्काल चिंता को स्वीकार करता है। जबकि हम क्रिकेट के उत्सव के अनुरूप आईसीसी विश्व कप की मेजबानी करने का प्रयास करते हैं, हम अपने सभी लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता देने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम हैं।  हमारे प्रशंसकों और हितधारकों का हित सबसे आगे है , “।

यह भी पढें: 

Cricket World Cup 2023: लाइव शो के दौरान पीसीबी पर बिफरे Shahid Afridi, दिया यह विवादित बयान

Salman Khan: Cristiano Ronaldo ने क्यों किया सलमान खान को इग्नोर? वजह जान रह जाएंगे हैरान

Cricket World Cup 2023: विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में उठा-पटक, चीफ सेलेक्टर ने दिया इस्तीफा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT