होम / IPL NEWS: Rohit Sharma की कप्तानी में टीम ने लिया बड़ा फैसला, जानिए अब क्या होगा बदलाव

IPL NEWS: Rohit Sharma की कप्तानी में टीम ने लिया बड़ा फैसला, जानिए अब क्या होगा बदलाव

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 18, 2023, 3:31 pm IST

IPL NEWS: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने बुधवार, 18 अक्टूबर को घोषणा की कि उन्होंने न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज के साथ 8 साल के लंबे जुड़ाव के बाद अपने कोच शेन बॉन्ड (Shane Bond) से नाता तोड़ लिया है। बॉन्ड ने 2015 में 5 बार के इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) चैंपियन के साथ काम करना शुरू किया और मुंबई इंडियंस में गेंदबाजी प्रतिभाओं को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बॉन्ड ने ILT20 के उद्घाटन संस्करण में एमआई अमीरात के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया।

मंलिगा को मिली जिम्मेदारी

यह निर्णय अगस्त में आईपीएल 2024 के लिए लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) को उनके गेंदबाजी कोच (Bowling Coach) के रूप में नामित किए जाने के बाद आया है। 2021 में संन्यास लेने वाले मलिंगा ने अपने ‘घर’ लौटने से पहले आईपीएल 2023 तक राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के साथ काम किया।

बने प्रतिष्ठित कोच

शेन बॉन्ड ने मुंबई इंडियंस में अपने सफल कार्यकाल के दौरान महेला जयवर्धने और मार्क बाउचर जैसे खिलाड़ियों के साथ काम किया। बॉन्ड ने 2015 में टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में कार्यभार संभाला और 2015, 2017, 2019 और 2020 में एमआई (MI) की खिताब जीत में शामिल होकर फ्रेंचाइजी इतिहास में सबसे प्रतिष्ठित और प्रसिद्ध कोचों में से एक बन गए।

मुंबई इंडियंस को धन्यवाद

“मैं पिछले नौ सीज़न के लिए एमआई वन फैमिली का हिस्सा बनने के अवसर के लिए अंबानी परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैदान पर और बाहर बहुत सारी शानदार यादों के साथ यह एक अविश्वसनीय अनुभव रहा है। मैं उनके साथ काम करने के लिए काफी भाग्यशाली रहा हूं और कई महान लोगों, खिलाड़ियों और कर्मचारियों दोनों के साथ मेरे मजबूत रिश्ते हैं। मैं उन सभी को याद करूंगा और भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। अंत में उनके समर्थन के लिए एमआई पलटन को भी धन्यवाद।”

MI ने कहा शुक्रिया

मुंबई इंडियंस ने कहा,”टीम प्रबंधन, खिलाड़ी और कर्मचारी शेन बॉन्ड को उनकी मजबूत कार्य नीति और उन सभी के लिए एक दोस्त होने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं जो वन फैमिली का हिस्सा रहे हैं।”
बॉन्ड, जिन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 18 टेस्ट, 82 वनडे और 20 टी20 मैच खेले, ने मुंबई इंडियंस में युवा प्रतिभाओं को खिलने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। एमआई में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपने तेज गेंदबाजी करियर के शुरुआती चरण को आकार देने के लिए बॉन्ड को श्रेय दिया था।

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: मोहम्मद हफीज ने भारत को लेकर की टिप्पणी, आकाश चोपड़ा ने लगा दी क्लास

Cricket in Olympics: ओलंपिक में शामिल हुआ क्रिकेट, जानें Virat Kohli की क्यों हो रही चर्चा

Cricket World Cup 2023: पाक पर जीत के बाद, भारत के दोनों हाथ में लड्डू

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी करियर की शुरुआत-Indianews
Rishi Kapoor: चौथी पुण्यतिथि पर परिवार वालो ने किया याद, नीतू कपूर और रिद्धिमा कपूर ने शेयर की स्टोरी – Indianews
RBI: लोन लेने वालों को आरबीआई ने दिया तोहफा, ऋणदाताओं को दी ये चेतावनी-Indianews
Shrinagar-Jammu Highway: लैंडस्लाइड से तहस-नहस हुआ श्रीनगर-जम्मू हाईवे, एक व्यक्ति की गई जान-Indianews
Arvind Kejriwal: सीएम की गैरमौजूदगी में ठप्प हो गई राजधानी, दिल्ली सरकार को लेकर हाईकोर्ट ने की टिप्पणी-Indianews
Prajwal Revanna Case: हमें आपके जैसे भाई की ज़रूरत नहीं, प्रज्वल रेवन्ना मामले में असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर बोला हमला-Indianews
Weather Update: इन राज्यों में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, लू लगने से दो लोगों की गई जान-Indianews
ADVERTISEMENT