होम / Cricket World Cup 2023: प्रधानमंत्री मोदी को लेकर इस खिलाड़ी ने दिया बयान, कह दी बड़ी बात

Cricket World Cup 2023: प्रधानमंत्री मोदी को लेकर इस खिलाड़ी ने दिया बयान, कह दी बड़ी बात

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 25, 2023, 9:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने वनडे विश्व कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से टीम की दिल तोड़ने वाली हार के बाद खिलाड़ियों को दिए गए प्रेरक शब्दों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। बीसीसीआई वीडियो के जरिए बात करते हुए सूर्यकुमार यादव ने वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद पीएम मोदी के ड्रेसिंग रूम में जाने को बड़ी बात बताया।

देश के नेता रूप में ड्रेसिंग रूम में आना बड़ी बात

सूर्यकुमार यादव ने कहा, “हार के बाद, हम ड्रेसिंग रूम में थे और हमारे देश के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ड्रेसिंग रूम में आए और सभी से मुलाकात की और हमें प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि यह एक खेल है और जीतना और हारना इसका एक हिस्सा है, उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। उन्होंने हमें इसे सहजता से लेने के लिए कहा। नुकसान से उबरने में निश्चित रूप से कुछ समय लगेगा लेकिन 5-6 मिनट के लिए उनका प्रेरक भाषण बहुत मायने रखता है। देश के नेता के रूप में, स्पोर्ट्स टीम को प्रेरित करने के लिए ड्रेसिंग रूम में आना, यह हमारे लिए बहुत बड़ी बात थी। हमने उन्हें वास्तव में अच्छी तरह से सुना। उनके साथ समय बिताया,”

ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा

पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में भारत को 6 विकेट से हराकर करोड़ों भारतीयों का सपना तोड़ दिया, क्योंकि 12 साल बाद खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया था। भारत की हार के बाद, पीएम मोदी, जो स्टेडियम में उपस्थित लोगों में से एक थे, ने टीम के ड्रेसिंग रूम में निराश भारतीय पक्ष को प्रेरणा के शब्द दिए।

प्रशंसकों को अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद

सूर्यकुमार यादव ने कहा, “विश्व कप 2023 के फाइनल को 4-5 दिन हो गए हैं और हर कोई निराश है, हम निराश हैं। भारत और दुनिया भर से हमारे प्रशंसकों ने जिस तरह का समर्थन दिखाया, उसे देखकर अच्छा लगा। दिन के अंत में, यह एक खेल है, यह हमें बहुत कुछ सिखाता है। हम पर अपना प्यार बरसाते रहो।”

टी20 विश्व कप अगले साल (Cricket World Cup 2023)

पूरे टूर्नामेंट में जब भी और जहां भी भारतीय टीम खेली, भारतीय प्रशंसक खचाखच भरे स्टेडियमों में बड़ी संख्या में पहुंचे। भारत ने टूर्नामेंट के फाइनल में सनसनीखेज प्रदर्शन करते हुए लगातार 10 मैच जीते – एकदिवसीय प्रारूप में भारतीय पक्ष के लिए एक रिकॉर्ड। हालाँकि, उनकी विजय यात्रा को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रोक दिया जो एकदिवसीय प्रारूप में 6 बार विश्व चैंपियन बने। सूर्यकुमार यादव को उम्मीद है कि टीम अगले साल जून में आगामी टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेगी और आश्वासन दिया कि टीम अंततः प्रतिष्ठित खिताब हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी। यह टूर्नामेंट कैरेबियन द्वीप समूह और संयुक्त राज्य अमेरिका में संयुक्त रूप से आयोजित होने वाला है।

यह भी पढ़ें: MS Dhoni: धोनी के फैसलों पर सवाल उठाने वाला कोई नहीं, पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

Imad Wasim Retirement: पाक क्रिकेटर ने की रिटायरमेंट की घोषणा, जानें कैसा रहा इस खिलाड़ी का करियर

IPL 2024: भारत में नहीं, इस देश में होगी आईपीएल की नीलामी, इन बड़े खिलाड़ियों के रिलीज कर सकती हैं फ्रेंचाइजी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT