होम / ICC T20 World Cup 2024: भारत की जीत पर रोहित शर्मा की मां ने कर दिया ऐसा पोस्ट, इंटरनेट पर हुआ वायरल  

ICC T20 World Cup 2024: भारत की जीत पर रोहित शर्मा की मां ने कर दिया ऐसा पोस्ट, इंटरनेट पर हुआ वायरल  

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 3, 2024, 8:08 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), ICC T20 World Cup 2024: जब से टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप खिताब को अपने नाम किया है तब से सोशल मीडिया पर मैच से जुड़ी कई तरह की यादगार लम्हें सामने आ रही हैं। अब रोहित शर्मा की मां पूर्णिमा शर्मा का एक पोस्ट काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। जिसमें वो अपने लाडले रोहित और  विराट कोहली के रिश्ते को लेकर कुछ कहा है। इसके बाद से सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हो रही है। रोहित और विराट की जोड़ी जग जाहिर है। दोनों काफी ज्यादा क्लोज हैं। इनकी दोस्ती को उनके फैंस भी बहुत पसंद करते हैं।

  • रोहित की मां का इमोशनल पोस्ट 
  • रोहित और विराट के रिश्ते में तनाव की खबरें
  • कैसा रहा मैच 

रोहित की मां का इमोशनल पोस्ट 

रोहित शर्मा की मां पूर्णिमा ने प्रशंसकों को विराट कोहली के साथ उनके रिश्ते को संजोने का एक और कारण दिया। जैसे ही भारत ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता, रोहित और विराट ने टी20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूप से संन्यास की घोषणा की।

एक दशक से अधिक समय से एक-दूसरे के साथ खेल रही इस प्रतिष्ठित जोड़ी ने बारबाडोस में फाइनल के बाद कई तस्वीरें खिंचवाईं। एक तस्वीर जिसने सभी का ध्यान खींचा, वह थी जब रोहित ने अपनी बेटी समायरा को अपने कंधों पर बिठा रखा था, जबकि विराट कोहली उनके ठीक बगल में भारत का झंडा अपनी पीठ पर लटकाए खड़े थे।

इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर कई लोगों ने पसंद किया और यहां तक ​​कि रोहित की मां पूर्णिया ने इसे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किया

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Purnima Sharma (@purnima_1203)

रोहित और विराट के रिश्ते में तनाव की खबरें

पिछले कुछ सालों में रोहित और विराट के रिश्ते में तनाव की अफवाहें आती रही हैं। लेकिन, बार-बार दोनों ने साबित किया है कि वे एक-दूसरे के कितने शौकीन हैं। सोशल मीडिया पर फैन रोहित की मां की पोस्ट देखकर वाकई प्रेरित हुए।

भारत की बहुप्रतीक्षित जीत के एक दिन बाद, रोहित ने बारबाडोस में आईसीसी टी20 विश्व कप ट्रॉफी के साथ तस्वीर भी खिंचवाई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रोहित की तस्वीरें साझा कीं, जहां वह समुद्र तट पर प्रतिष्ठित ट्रॉफी के साथ पोज देते नजर आए।

“एक अरब सपने, एक अरब भावनाएं और एक अरब मुस्कुराहट! मिशन पूरा हुआ। विश्व कप जीत लिया। हम विश्व विजेता हैं

कैसा रहा मैच 

टूर्नामेंट के फाइनल मैच का सारांश बताते हुए भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। 34/3 पर सिमटने के बाद, विराट (76) और अक्षर पटेल (31 गेंदों में 47, एक चौका और चार छक्कों की मदद से 47) के बीच 72 रनों की जवाबी साझेदारी ने खेल में भारत की स्थिति बहाल कर दी। विराट और शिवम दुबे (16 गेंदों में 27, तीन चौकों और एक छक्के की मदद से) के बीच 57 रनों की साझेदारी ने भारत को 20 ओवरों में 176/7 पर पहुंचा दिया।

केशव महाराज (2/23) और एनरिक नॉर्टजे (2/26) दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष गेंदबाज थे। मार्को जानसन और एडेन मार्कराम ने एक-एक विकेट लिया।

Rahul Dravid: टीम इंडिया को अलविदा कहने से पहले राहुल द्रविड़ ने कही अपने दिल की बात, खिलाड़ियों के सामने दी इमोशनल स्पीच

‘प्लेयर ऑफ द मैच’

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, प्रोटियाज़ 12/2 पर सिमट गई और फिर क्विंटन डी कॉक (31 गेंदों में 39, चार चौके और एक छक्के के साथ) और ट्रिस्टन स्टब्स (21 गेंदों में 31, तीन के साथ) के बीच 58 रन की साझेदारी हुई। चौके और एक छक्का) ने दक्षिण अफ्रीका को खेल में वापस ला दिया। हेनरिक क्लासेन (27 गेंदों में 52 रन, दो चौकों और पांच छक्कों की मदद से) के अर्धशतक से खेल भारत से दूर जाने का खतरा था। हालांकि, अर्शदीप सिंह (2/18), जसप्रित बुमरा (2/20) और हार्दिक (3/20) ने डेथ ओवरों में अच्छी वापसी की, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने अपने 20 ओवरों में 169/8 का स्कोर बनाया।

विराट को उनके प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार मिला। अब, 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अपना पहला आईसीसी खिताब हासिल करके, भारत ने अपने आईसीसी ट्रॉफी सूखे को समाप्त कर दिया है।

बारबाडोस तूफान में फंसे  विराट कोहली, पत्नी अनुष्का शर्मा को वीडियो कॉल कर कह दी ये बात, वीडियो वायरल 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT