होम / T20 World Cup में आज होगा सुपर-12 का पहला मुकाबला, आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका होगीं आमने- सामने

T20 World Cup में आज होगा सुपर-12 का पहला मुकाबला, आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका होगीं आमने- सामने

India News Editor • LAST UPDATED : October 23, 2021, 7:44 am IST
T20 World Cup में आज होगा सुपर-12 का पहला मुकाबला, आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका होगीं आमने- सामने

T20 World Cup

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

T20 World Cup : सही मायने में टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत आज से हो रही है। आज टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 के मुकाबले शुरु होने जा रहे। और पहले मुकाबले में आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका का आमने-सामने होगीं। और खास बात ये है कि इन दोनों टीमों में से कोई भी टीम अभी तक टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। अब देखना यह होगा कि कौन सी टीम अपने इस टी20 वर्ल्ड का आगाज जीत के साथ करती है। व कौन सी टीम के हाथ निराशा लगती है।

तो वहीं देखा जाए तो आस्ट्रेलिया टीम के ऊपर काफी दवाब रहेगा। क्योंकि आस्ट्रेलिया की टीम पीछले कुछ टी20 मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है। तो वहीं आस्ट्रेलिया के विस्फोट ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर भी खराब फार्म से जूझ रहे हैं। इस आईपीएल में भी उनका बल्ला कुछ खास नहीं चल पाया है। जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर का रास्ता भी देखना पड़ा था। डेविड वार्नर भारत के खिलाफ हुए अभ्यास मैच में भी कुछ खास नहीं कर पाए थे।

दोनों टीमों को पास है मजबूत गेंदबाजी क्रम (T20 World Cup)

यदि गेंदबाजी क्रम की बात की जाए तो आस्ट्रेलिया के पास इस समय विश्व का सबसे उमदा तेज गेंदबाजी क्रम है। उनके पास पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क जैसे तेज गेंदबाज है। तो वहीं जोश हेजवुड इस आईपीएल की विजेता टीम का हिस्सा भी थे। तो वहीं उन्हे यूएई में खेलने का थोडा अनुभव भी मिल गया है। जिसका फायदा आस्ट्रेलिया की टीम जरूरी उठाना चाहेगा।

तो वहीं यदि साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी कि बात करें तो उसे भी कम नहीं आंका जा सकता। साउथ अफ्रीका के कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और एनरिक नॉर्किया जैसे गेदबाज है। जो यूएई में हुए आईपीएल का हिस्सा भी थे। तो वहीं विश्व रैंकिंग के नंबर एक गेंदबाज (टी20) तबरेज शम्सी और केशव महाराज स्पिन विभाग में गेंदबाजी की कमान संभालते नजर आएंगें।

Also Read : 2nd Lowest Total in T20 History नीदरलैंड 44 पर आलआउट, श्रीलंका सुपर 12 में

इस आईपीएल में मैक्सवेल ने दिखाया है अपने बल्ले का दम (T20 World Cup)

मैक्सवेल इस आईपीएल में अच्छी लय में नजर आए हैं। खासकर यूएई में हुए आईपीएल के फेज-2 में जहां यह टी20 वर्ल्ड कप भी खेला जा रहा है। तो उन्हें इस पिच पर खेलने का अनुभव भी हो चुका है। ऐसा भी माना जा रहा है कि मैक्सवेल अपने करियर कि सबसे अच्छी फार्म में है। अब देखना यह होगा कि अपनी इस फार्म को वो अफ्रीका के खिलाफ जारी रख पाते है या नहीं। हांलाकि अभ्यास मैचों में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

T20 World Cup के लिए आस्ट्रेलिया की टीम : एरॉन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

T20 World Cup के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम : तेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, डब्ल्यू मुलडर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्किया, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रैसी वैन डेर डूसन।

Read More: Virat Kohli vs Pakistan in T20 World Cup विराट कोहली टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ कभी आउट नहीं हुए

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT