होम / T20 World Cup IND vs PAK : जानिए ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से कौन होगा महामुकाबले का विजेता

T20 World Cup IND vs PAK : जानिए ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से कौन होगा महामुकाबले का विजेता

India News Editor • LAST UPDATED : October 24, 2021, 11:38 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

T20 World Cup IND vs PAK : टी20 वर्ल्ड कप में आज शाम को भारत पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाना है। इस मुकाबले में बस कुछ ही घंटो का समय बचा है। और इसी के साथ ही लोगों ने इस मुकाबले को अपनी राय भी जाहिर कर दी है। हर कोई अपनी टीम के जितने की बात कर रहा है। लेकिन क्या आपको पता है कि ज्योतिष के हिसाब से कौन सी टीम के सितारे दूसरी टीम पर भारी पडेगें।

पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम की स्थिति हो सकती है मजबूत

इस मैच को लेकर बात कि जाए तो कहा जा रहा है कि पहले गेंदबाजी करने वाली टीम का पलडा भारी हो सकता है। लेकिन यदि ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से देखा जाए तो पहले बल्लेबाजी करने वाले टीम का पलड़Þा भारी नजर आ रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस समय मैच शुरु होना है उस समय यामि शाम 7 बजकर 30 मिनट पर वृषभ लग्न उदित हो रही है लग्न के स्वामी शुक्र सातवें भाव पर वृश्चिक राशि में स्थित हैं।

और लग्न को पूर्ण बल प्रदान कर रहें हैं, साथ ही छठे भाव पर सूर्य और मंगल स्थित नजर आ रहे हैं, मंगल और शुक्र का स्थान परिवर्तन योग बन रहा है। चूंकि मंगल ही नवांश का लग्नाधिपति है, इसलिए नवांश चक्र के अनुसार भी मैच के प्रारंभ में स्थितियां काफी मजबूत हैं। इसका यह मतलब हुआ कि जो भी टीम पहले बैटिंग करेगी उसकी स्थिति काफी मजबूत हो सकती है।

Also Read : India Pak Superhit Match Social Media पर वायरल हुए मजेदार मीम्स, मौका-मौका हुआ ट्रेंड

बाद में बल्लेबाजी करना हो सकता है कठिन (T20 World Cup IND vs PAK)

यदि दूसरी पारी की बात करें तो वह रात 9:30 बजे के आसपास ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय मिथुन लग्न में प्रारंभ होगा। इस मिथुन लग्न के चक्र मे राहु और चन्द्रमा की युति बारहवें भाव पर बन रही हैं। किन्तु लग्न पर कोई मजबूत ग्रह की दृष्टि नहीं है, यहां पर भी मंगल और शुक्र का स्थान परिवर्तन पाँचवे और छठे भाव के मध्य हो रहा है, ऐसी स्थिति में दूसरी पारी में मैच कठिन हो सकता है। यानी जो भी टीम बाद में यानी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करेगी। उसके लिए यह मैच ज्यादा संघर्ष वाला साबित हो सकता है।

विराट और बाबर के सितारों में से कौन है किस पर भारी  (T20 World Cup IND vs PAK)

यदि देखा जाए तो नाम के अनुसार दोनों टीमों के कप्तानों की राशि एक ही है। लेकिन पाकिस्तान के कप्तान अपने नाम के आगे मोहम्मद लगाने के कारण उनकी राशि बदल जाती है। भारतीय कप्तान विराट कोहली की वृषभ राशि है। तो वहीं पाकिस्तान के कप्तान सिंह राशि से प्रभावित माने जायेंगे।

विराट कोहली की राशि वृषभ है। उनकी राशि में गोचर काफी मजबूत है राशि स्वामी शुक्र लग्न को देख रहें हैं और वह मंगल के घर में विराजमान हैं। और यह मैच जीतने के लिए अच्छे सकेंत माने जा सकते हैं। किंतु राशि में स्थित उच्च के चन्द्रमा राहु के साथ इनके अतिउत्साह और सही समय पर गलत निर्णय करा सकते हैं। और अतिउत्साह के लिए भारतीय कप्तान जाने भी जाते हैं। इसलिए उन्हें बहुत सोच-समझ कर कोई भी अहम फैसला लेना हो सकता है।

तो वहीं दूसरी तनफ मोहम्मद बाबर आजम की सिंह राशि है। और उनकी राशि के स्वामी सूर्य राशि से तीसरे स्थान पर नीच राशि में स्थित हैं। जो उनके लिए सही नहीं माना जा रहा है। तो वहीं दसम भाव में राहु चन्द्रमा की युति उनकी खिलाड़ियों के साथ सही तालमेल की कमी दशार्ता है।

तो वहीं कुल मिलाकर देखा जाए तो मैच में भारतीय कप्तान की ग्रहस्थिति काफी मजबूत नजर आ रही है। जिसका फायदा वो इस मैच में उठा सकते हैं। (T20 World Cup IND vs PAK)

Read More: आज टास जीत कर क्या करना रहेगा अहम यहां जाने

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इस वजह से लापता हुए थे तारक मेहता फेम Gurucharan Singh, कारण जान हो जाएंगे हैरान -Indianews
पंजाब के लोगों के लिए ये क्या बोल गए Aamir Khan, ‘नमस्ते की ताकत’ पर कही ये बात-Indianews
Reliance Jio: रिलायंस जियो ने इंटरनेट की दुनिया में मचाया तहलका, सबसे बड़े मोबाइल डेटा ब्रांड के रूप में चाइना मोबाइल को छोड़ा पीछे-Indianews
कब थमेगा मणिपुर में मौत का मंजर? एक बार फिर मेटेई और कुकी समुदायों के बीच जमकर हुई गोलीबारी-Indianews
Samantha के जन्मदिन पर तमन्ना भाटिया से विजय देवरकोंडा तक, इन सेलेब्स ने लुटाया प्यार -Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में प्रेमी के पिता ने प्रेमी को मारी गोली, जानें पूरा मामला-Indianews
Elon Musk on China: चीन दौरे पर जा रहें एलन मस्क, ये है वजह- indianews
ADVERTISEMENT