होम / Sachin Tendulkar की वज़ह से कप्तान नहीं बन पाए थे Yuvraj Singh, ख़ुद सामने आकर किया खुलासा

Sachin Tendulkar की वज़ह से कप्तान नहीं बन पाए थे Yuvraj Singh, ख़ुद सामने आकर किया खुलासा

India News Desk • LAST UPDATED : May 10, 2022, 1:57 pm IST

राहुल कादियान:

युवराज सिंह टीम इंडिया (Team India) के उन क्रिकेटरों में शुमार हैं जिनकी लोकप्रियता का कोई सानी नहीं, युवराज सिंह (Yuvraj Singh) अपने वक्त पर बेहतरीन फॉर्म की वजह से टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार माने जाते थे। उनके प्रर्दशन को देखकर सभी को उम्मींद थी कि भारतीय टीम के अगले कप्तान वही होंगे।

लेकिन फिर किन्हीं कारणों की वजह से ऐसा नहीं हो पाया था। इसी बात को लेकर अब युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने चौंकाने वाला खुलासा किया है, युवराज ने बताया है कि आखिर किस तरह क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की वजह से उनके हाथ से कप्तान बनने का मौका निकल गया।

सचिन की वजह से युवराज से छीन गया कप्तानी का मौका….

Yuvraj Singh On How He Missed Out On India Captaincy

युवराज सिंह ने एक इंटरव्यू के दौरान संजय मांजरेकर के सामने खुद को कप्तानी नहीं मिलने की सबसे बड़ी वजह का खुलासा किया है। इस इंटरव्यू में युवराज सिंह ने बताया कि आखिर किस तरह से ग्रेग चैपल विवाद में सचिन तेंदुलकर का साथ देने के कारण उन्हें टीम इंडिया का कप्तान नहीं बनाया गया।

अब जाहिर सी बात है कि इस पूरे विवाद में युवराज का सचिन तेंदुलकर के साथ खड़ा होना BCCI के कुछ पदाधिकारियों को रास नहीं आया। जिसके बाद न तो वह कप्तानी की दौड़ में विचार में लाए गए और न ही उपकप्तानी के पद को बचा पाए।

युवराज का हैरान करने वाला खुलासा

Yuvraj Singh Statement

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि, ‘मैं कप्तान बनना चाहता था, लेकिन फिर ग्रेग चैपल और सचिन तेंदुलकर के बीच विवाद हुआ, जिसमें मैंने सचिन का साथ दिया। BCCI के कुछ अधिकारियों को यह बात पसंद नहीं आई। मैंने ऐसा सुना था कि वह किसी को भी कप्तान बनाने के लिए तैयार थे लेकिन मुझे नहीं।

युवा महेंद्र सिंह धोनी को मिली कप्तानी

Yuvraj Singh claims he lost India  captaincy to MS Dhoni due to Chappell row

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कहा, ‘2007 इंग्लैंड दौरे पर वीरेंद्र सहवाग जैसे सीनियर खिलाड़ी टीम में नहीं थे। मैं उस दौरान वनडे टीम का उपकप्तान था और राहुल द्रविड़ कप्तान हुआ करते थे।

वनडे टीम का उपकप्तान होने के कारण मुझे लगा था कि आगे चलकर भारतीय टीम का कप्तान मैं ही बनने वाला हूं, लेकिन अचानक मुझे उपकप्तानी से भी हटा दिया गया, और फिर 2007 टी20 वर्ल्ड कप के लिए युवा महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान बना दिया गया।

युवराज सिंह को नहीं है कोई अफसोस

Yuvraj Singh has no regrets

युवराज सिंह ने बताया कि भले ही उस वक्त कप्तानी का फैसला उनके खिलाफ गया, लेकिन उन्हें इस बात का कोई मलाल नहीं है। आज भी अगर वह ऐसे हालात होते तो अपनी टीम के सीनियर खिलाड़ी के साथ खड़े होते।

आपको बता दें कि युवराज सिंह भले ही कप्तान नहीं बन पाए, लेकिन उन्होंने टीम इंडिया को 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप जिताने में बड़ा रोल निभाया है। उनके सहयोग के बिना भारतीय टीम के लिए दोनों वर्ल्ड कप जीतना आसान नहीं होता।

Yuvraj Singh

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma को गलत आउट दिए जाने के बाद सोशल मीडिया पर मचा बवाल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Travel Tips: सोलो ट्रैवलिंग करते समय भूलकर न करें ये गलतियां, बन सकती है परेशानी की वजह
IPL 2024: लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए खुशखबरी, इस खिलाड़ी की हुई वापस-Indianews
Classroom into Swimming Pool: गर्मी में बच्चों को स्कूल बुलाने के लिए शिक्षक ने किया कारनामा, क्लासरुम को बनाया स्विमिंग पूल-Indianews
बेटे Akaay के जन्म के बाद एक्टिंग फील्ड में Anushka Sharma ने किया कमबैक, इस प्रोजेक्ट में आईं नजर -Indianews
T20 World Cup 2024: जानें कौन हैं खलील अहमद जिन्हें टी20 विश्व के लिए रिजर्व में किया गया है शामिल-Indianews
Rahul Gandhi: राहुल गांधी के बचाव में उतरे शरद पवार, पीएम मोदी के शहजादा वाले बयान पर किया पलटवार-Indianews
Ranbir Kapoor ने एनिमल के गाने को पियानो पर किया एंजॉय, Alia Bhatt ने रिकॉर्ड किया ये अनसीन वीडियो -Indianews
ADVERTISEMENT