होम / Twitter के लिए ‘Free Blue Tick’ का मैसेज आए तो हो जाएं सावधान! जानें नए स्कैम की जानकारी

Twitter के लिए ‘Free Blue Tick’ का मैसेज आए तो हो जाएं सावधान! जानें नए स्कैम की जानकारी

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : November 2, 2022, 10:11 pm IST

Twitter Scam: अब ट्विटर (Twitter) पर हर महीने ब्लू सब्सक्रिप्शन 20 डॉलर होने के बाद से लोग काफी आक्रोश में नज़र आ रहें हैं। बता दें कि लोग ट्विटर पर रहने के लिए 1600 रुपये हर महीने खर्च करने को तैयार नहीं हैं। लेकिन इस ही कशमकश के बीच अब एक नया स्कैम सामने आया है। जिसमें आपको एक ईमेल द्वारा फ्री में ट्विटर पर ब्लू टिक दिलवाने की बात कही जाती है। यहां जानें इस नए ट्वीटर स्कैम के बारे में।

ये है नया ट्वीटर स्कैम

आपको बता दें कि ट्विटर पर पेड वेरिफिकेशन से बचने के लिए लोग आलग-अगल तरह के पेतरे अपना रहें है। इस ही का फायदा जालसाज उठा लेते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार इस नए स्कैम में आपके पास एक ईमेल आता है। जिसमें आप से कहा जाता है ‘Don’t lose your free verified status’ यानी आप फ्री में अपना वेरिफाइट ब्लू टिक मत खोइए। ऐसा करने के लिए जालसाज आपको एक अनसेफ साइट का लिंक भी ईमेल में भेजते हैं।

ऐसे लगाया जा रहा लोगों को चूना

इस मेल के ज़रिए आपसे ये कहा जाता है कि अगर आप एक फैमस पर्सनालिटी हैं तो आप बस अपने फैसम होने का सबूत दीजिए और फ्री में पाइए ट्विटर पर ब्लू सब्सक्रिप्शन। इसके लिए स्कैमर्स आपसे निजी जानकारी हासिल कर लेते हैं और आप इस के शिकार भी बन जाते हैं। वहीं दूसरी भाषा में इसको फिशिंग भी बोला जाता हैं। अगर आप एक स्मार्ट यूजर हैं तो आप इस स्कैम से बच जाएंगे, नहीं तो आप इस स्कैम के शिकार हो सकते हैं।

इस तरह बचें ऐसे स्कैम से

इंटरनेट पर फिशिंग ही नहीं इस तरह के कईं स्कैम चलते हैं और इससे बचने के लिए अपको हमेशा सतर्क रहना होगा। खासकर तब जब आपसे कोई आपकी कोई निजी जानकारी की मांग कर रहा हो। अगर आप ईमेल से किसी भी साइट पर जा रहें हैं तो खास ध्यान रखें की वो वेबसाइट सेफ हो। किसी भी वेबसाइट को देख परख ही खोलें।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT