होम / X New Update : एक बार फिर 'X' में नज़र आ सकता है बड़ा बदलाव, एलन मस्क ने किया ऐलान

X New Update : एक बार फिर 'X' में नज़र आ सकता है बड़ा बदलाव, एलन मस्क ने किया ऐलान

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 27, 2023, 5:52 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) X New Update : माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ‘X’ पर जल्द ही वीडियो और ऑडियो कॉलिंग के फिचर को जोड़ा जाएगा। ‘X’पूर्व में ट्विटर, यह फीचर Android और iOS  दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि, उम्मीद है कि यह फीचर प्रीमियम सब्सक्राइबर्स को पहले उपलब्ध कराया जाएगा।

X के सीईओ का दावा

रिपोर्टस के अनुसार, इंटरनेट आधारित कॉलिंग ऐप्स का चलन पिछले कुछ दशकों में बढ़ गया है। वास्तव में सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक फ्री कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग को सपोर्ट करते हैं। इसी तरह ‘X Corp’ भी कॉलिंग फीचर को लाने जा रहा है।

बता दें कि, बीते अगस्त के महीने में ‘X’ के सीईओ Linda Yaccarino ने बताया कि जल्द ही कॉलिंग फीचर को लॉन्च किया जाएगा। जिससे यूजर्स ऑडियो और वीडियो के माध्यम से एक दूसरे के साथ जुड़ सकेंगे। लिंडा ने आगे कहा कि कॉलिंग करने के लिए यूजर्स को अपने फोन नंबर को साझा करने की जरुरत नहीं होगी। प्राइवेसी और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस कदम को उठाया गया है।

एलन मस्क ने किया ऐलान

एलन मस्क ने बताया कि ‘X’ केवल माइक्रो ब्लोगिंग ऐप नहीं है। इस ऐप में और भी अन्य फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते है। कॉलिंग करने के अलावा पेमेंट करने की सुविधा भी उपलब्ध है। साथ ही यूजर्स वित्तिय लेन-देन भी कर सकते है।

हाल में एलन मस्क ने बताया कि प्रीमियम यूजर्स 4K क्वालिटी में वीडियो अपलोड करने में सक्षम होंगे। इसके साथ ही मोनेटाइजेशन का भी घोषणा एलन मस्क द्वारा किया गया। जानकारी के मुताबिक एक्स पर अब यूजर्स को 900 रुपय महीना चुकाना पड़ सकता है।

Also Read :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पानी पुरी बेचता दिखा पीएम मोदी का हमशक्ल, वीडियो देख हैरान हैं लोग
LSG VS RR Live Streaming: राजस्थान रॉयल्स को हरा प्वाइंट्स टेबल अपनी जगह मजबूत करना चाहेगा लखनऊ, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
Ice Facial: फेस की पफीनेस कम करने से लेकर निखार लाने तक, आइस फेशियल का ऐसे करें इस्तेमाल, जाने फायदे -Indianews
LSG VS RR: लखनऊ को उसके घर में हराना चाहेगी राजस्थान, जानें क्या होगी संभावित प्लेइंग 11-Indianews
LSG vs RR Head-To-Head Record: राजस्थान को हरा अपने जीत का लय बरकरार रखना चाहेगी लखनऊ, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
Darasing Khurana ने ब्रिटेन में क्वीन कैमिला से की मुलाकात, महारानी को नमस्ते करने का समझाया मतलब -Indianews
सिंदूर-मंगलसूत्र पहने खूबसूरत नजर आई नई दुल्हन Arti Singh, Shehnaaz Gill संग वीडियो कॉल पर बात कर फोटो की शेयर -Indianews
ADVERTISEMENT