होम / अब WhatsApp पर बदल जाएगा चैटिंग करने का अंदाज़, जल्द ही आने वाले है नए और रोमांचक फीचर्स

अब WhatsApp पर बदल जाएगा चैटिंग करने का अंदाज़, जल्द ही आने वाले है नए और रोमांचक फीचर्स

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : November 4, 2022, 4:32 pm IST

WhatsApp New Features: दुनिया में सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट-मैसेजिंग ऐप में से एक, वाट्सऐप (WhatsApp) ने लोगों के एक-दूसरे से बात करने के तरीके में क्रांति लेकर आई है। उबाऊ एसएमएस और मल्टीमीडिया मैसेज के माध्यम से फोटो भेजने के लिए संघर्ष करने के दिन अब चले गए। बता दें कि अब, वाट्सऐप के हर दिन 2 बिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं। नवंबर 2009 में अपनी शुरुआत के बाद से, वॉट्सएप लगातार अपडेट और गायब होने वाले मैसेज, वॉयस और वीडियो कॉल जैसी नई सुविधाओं के साथ काफी आगे बढ़ गया है। WABetaInfo ने बताया है कि जल्द ही और भी नए और रोमांचक WhatsApp फीचर आने वाले हैं।

आपको बता दें कि इंस्टेंट मैसेजिंग फर्म वाट्सऐप ने अपने ऐप में एक बड़े अपडेट ‘Communities’ की घोषणा की है। बता दें कि ये अपडेट उन यूजर्स के लिए मददगार होगा जो ग्रुप में कनेक्ट करते हैं। वैश्विक स्तर पर ऐप में कम्युनिटी फीचर के आने से यूजर्स को एक साथ कई ग्रुप्स से जुड़ने और बात करने की सुविधा करेगा वो भी गोपनीयता और सुरक्षा के ऐसे स्तर पर जो कहीं और नहीं मिल सकता। यहां जानें वाट्सऐप के इन नए फीचर्स के बारें में पूरी जानकारी।

1. अपने साथ चैट करें

कभी वॉट्सएप पर ऐसे जरुरी मैसेज आए हैं, जिन्हें आप संभाल कर रखना चाहते थे? हालांकि वाट्सऐप आपको स्टेर्ड मैसेज को रखने की सुविधा देता है। आपको उन्हें देखने के लिए एक अलग मेनू में जाना होगा। बता दें कि WABetaInfo के मुताबिक, आप जल्द ही WhatsApp पर आने वाले “Chat with Yourself” फीचर के साथ खुद से चैट कर सकते हैं। जी हां, ये मज़ेदार फीचर आपको काफी मददगार साबित होगा।

2. संवेदनशील फोटोज़ के लिए ब्लर ऑप्शन

अगर आपके पास संवेदनशील मीडिया भेजने या प्राप्त करने वाला कोई व्यक्ति है, तो आप इसे काम के लिए सुरक्षित बनाने के लिए जल्द ही इसे धुंधला कर सकते हैं। साथ ही किसी और को गलती से उन्हें देखने से भी रोक सकते हैं। बता दें कि वाट्सऐप जल्द ही एक ब्लर विकल्प लाएगा जो वाट्सऐप के माध्यम से भेजी गई संवेदनशील फोटोज़ को धुंधला कर देगा।

3. ग्रुप चैट में प्रोफाइल पिक्चर

WABetaInfo के मुताबिक, वाट्सऐप जल्द ही चैट बबल के बगल में ग्रुप चैट में प्रोफाइल पिक्चर्स पेश करने जा रहा है। ये सुविधा उस व्यक्ति की पहचान करना आसान बना देगी जिससे आप बात कर रहे हैं, बिना उनकी प्रोफाइल पर जाए। ये फीचर फिलहाल वाट्सऐप बीटा यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है।

4. वाट्सऐप डेस्कटॉप मीडिया ऑटो-डाउनलोड

वाट्सऐप पर लंबे समय से प्रतीक्षित सुविधाओं में से एक, ये प्लेटफॉर्म जल्द ही यूजर्स को अपने विंडोज और मैकओएस डेस्कटॉप पर मीडिया को ऑटो-डाउनलोड करने देगा। अभी तक, आपको वाट्सऐप डेस्कटॉप पर प्राप्त मीडिया को मैन्युअल रूप से सहेजना होगा। हालांकि नई सुविधा का परीक्षण वर्तमान में वाट्सऐप डेस्कटॉप बीटा यूजर्स द्वारा किया जा रहा है।

5. कैप्शन के साथ फॉरवर्ड मीडिया

वॉट्सएप बीटा अपडेट 2.22.24.2 में WABetaInfo द्वारा देखा गया, वाट्सऐप फीचर लाने की योजना बना रहा है जो यूजर्स को कैप्शन के साथ मीडिया को फॉरवर्ड करने देगा। बता दें कि अभी तक, आप केवल मीडिया और कैप्शन को अलग-अलग फॉरवर्ड कर सकते हैं। ये सुविधा प्रत्येक को अलग से भेजे बिना कैप्शन के साथ मीडिया को अग्रेषित करना आसान बना देगी। जिसकी मदद से आपको काफी फायदा होगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT