होम / Revanth Reddy Swearing-In Ceremony: तेलंगाना में रेवंत रेड्डी का शपथ ग्रहण आज, जानें कौन-कौन नेता होंगे शामिल

Revanth Reddy Swearing-In Ceremony: तेलंगाना में रेवंत रेड्डी का शपथ ग्रहण आज, जानें कौन-कौन नेता होंगे शामिल

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 7, 2023, 6:31 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Revanth Reddy Swearing-In Ceremony: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत से जीत हासिल करने वाली कांग्रेस गुरुवार (7 दिसंबर) को राज्य के नए मुख्यमंत्री का जश्न मनाएगी। तेलंगाना कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर विधानसभा चुनाव में हर स्तर पर पार्टी के लिए खड़े रहने वाले 56 वर्षीय अनुमुला रेवंत रेड्डी राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 1।04 बजे हैदराबाद के विशाल एलबी स्टेडियम में होगा, जिसमें करीब एक लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है। दरअसल, रेवंत रेड्डी ने लोगों को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए खुला निमंत्रण दिया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, गुरुवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के शामिल होने की संभावना है।

कांग्रेस के ये नेता ले सकते हैं डिप्टी सीएम पद की शपथ

समाचार एजेंसी पीटीआई ने मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बताया है कि निर्वाचित कांग्रेस विधायक और पिछली विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

तेलंगाना पुलिस का कहना है कि शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए कड़े इंतजाम किए गए हैं। तेलंगाना की मुख्य सचिव ए शांति कुमारी और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) रवि गुप्ता ने भी शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को लेकर बुधवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और कार्यक्रम स्थल का दौरा किया।

डीजीपी गुप्ता ने कहा कि यातायात और अन्य के लिए उचित व्यवस्था की गई है ताकि जनता को कम से कम असुविधा हो। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में शामिल होने वाले कुछ वीवीआईपी शहर के बाहरी इलाके में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेंगे, जबकि अन्य बेगमपेट हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और उनकी सुरक्षा की व्यवस्था की जाएगी।

सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार भी हो सकते हैं शामिल 

सीपीआई विधायक कुन्नमनेनी संबाशिव राव ने कहा कि रेवंत रेड्डी के निमंत्रण के अनुसार सीपीआई महासचिव डी राजा शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। हाल के विधानसभा चुनावों में सीपीआई कांग्रेस की चुनाव पूर्व सहयोगी है। शपथ ग्रहण समारोह में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के भी शामिल होने की संभावना है।

शिवकुमार हैदराबाद में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के समन्वय के लिए पार्टी नेतृत्व द्वारा नियुक्त एआईसीसी पर्यवेक्षकों में से एक थे। कांग्रेस नेतृत्व ने मंगलवार को रेवंत रेड्डी को कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) का नेता और तेलंगाना का अगला मुख्यमंत्री नामित किया।

तेलंगाना में कांग्रेस ने 64 सीटें जीतीं

आपको बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बीआरएस को हरा दिया था। कांग्रेस ने 119 में से 64 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि राज्य में बहुमत का आंकड़ा 60 सीटों का है। इस चुनाव में बीआरएस सिर्फ 39 सीटें ही जीत सकी। इसके अलावा बीजेपी को 8, एआईएमआईएम को 7 और सीपीआई को 1 सीट पर जीत मिली है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jammu and Kashmir: कुलगाम में सुरक्षा बल और आतंकवादियों के बीच हुई झड़प, तीन आतंकी को उतारा मौत के घाट-Indianews
Mindy Kaling के मेट गाला लुक ने दिलाई कान्स 2022 की याद, Aishwarya Rai को किया कॉपी -Indianews
इतने हिस्सों में बटेगी Salman Khan की प्रॉपर्टी, किसके हाथ लगेगी सोने की चम्मच
Arvind Kejriwal: ‘आरोपी के खर्च पर गोवा के 7 सितारा होटल में.., ईडी ने केजरीवाल को लेकर सुप्रीम कोर्ट को बताई ये बात-Indianews
Madhya Pradesh: प्रेमी ने 7 दिन प्रेमिका 7 दिन पत्नी के साथ रहने का किया एग्रीमेंट, इंदौर कोर्ट भी इस केस को सुनकर हुआ हैरान-Indianews
अभिनय संस्थानों को दुकान बोलने पर Anupam Kher ने साधा Ratna Pathak पर निशाना, कही ये बात -Indianews
The Great Indian Kapil Show: इस वजह से फ्लॉप हुआ कपिल का शो, नेटफ्लिक्स के षड्यंत्र में फांसे कॉमेडियन – Indianews
ADVERTISEMENT