होम / अलकायदा से जुड़ा एक और व्यक्ति असम के गोलपारा से गिरफ्तार

अलकायदा से जुड़ा एक और व्यक्ति असम के गोलपारा से गिरफ्तार

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 25, 2022, 3:08 pm IST

इंडिया न्यूज़ (गुवाहाटी): असम पुलिस ने गोलपारा जिले में अल-कायदा भारतीय उपमहाद्वीप (एक्यूआईएस) और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (एबीटी) से जुड़े एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

इस मामले में असम पुलिस की यह तीसरी गिरफ्तारी है। गोलपारा जिले के पुलिस अधीक्षक वीवी राकेश रेड्डी ने बताया कि, “अब्दुस सुहान के नाम के व्यक्ति को बोंगईगांव के जोगीघोपा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। अब्दुस सुहान दो इमामों के साथ बहुत निकटता से जुड़ा हुआ है जिन्हें पहले गिरफ्तार किया गया था।”

बीते दिनों असम पुलिस ने गोलपारा जिले से गिरफ्तार दो इमामों से अलकायदा के भारत प्लान के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी हासिल की थी और जल्द ही इस मामलें में कुछ और गिरफ्तारियों होने की संभावना है.

असम पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक कुछ साल पहले असम में प्रवेश करने वाले छह बांग्लादेशी आतंकवादियों ने चार क्षेत्रों (सैंडबार या छोटे रेतीले द्वीपों) और मुस्लिम समुदाय के लोगों के वर्चस्व वाले कुछ दूरदराज के इलाकों के लोगों में अपनी पैठ बनाई और कई लोगों को भर्ती किया.

अंसारुल्लाह बांग्ला टीम/ एक्यूआईएस से जुड़े छह बांग्लादेशी आतंकवादियों में से, असम पुलिस ने एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया था और पांच अन्य अभी भी फरार हैं और पुलिस उन्हें पकड़ने की पूरी कोशिश कर रही है.

इससे पहले, गोलपारा जिला पुलिस ने निचले असम जिले से एक्यूआईएस/एबीटी से जुड़े दो इमामों को गिरफ्तार किया था और उनकी पहचान मोरनोई पुलिस स्टेशन के तिनकुनिया शांतिपुर मस्जिद के इमाम अब्दुस सुभान और गोलपारा जिले के मटिया थाना अंतर्गत तिलपारा नतुन मस्जिद के इमाम जलालुद्दीन शेख के रूप में हुए थी.

छह बांग्लादेशी आतंकवादियों में से दो पिछले 2-3 साल से गोलपारा जिले के चार इलाकों में रह रहे थे। जांच के दौरान कुछ इलाकों के नाम सामने आए हैं और ये इलाके चार और तिलपारा के पास के कुछ इलाके हैं. मामला जटिल होने के कारण पुलिस अभी और पूछताछ करेगी.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT