होम / मोदी को 'नीच' कहने वाले 'आप' के गोपाल इटालिया हिरासत में, कहा-मैं सरदार पटेल का वंशज हूं, तुम्हारी जेलों से नहीं डरता

मोदी को 'नीच' कहने वाले 'आप' के गोपाल इटालिया हिरासत में, कहा-मैं सरदार पटेल का वंशज हूं, तुम्हारी जेलों से नहीं डरता

Naresh Kumar • LAST UPDATED : October 13, 2022, 4:02 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News। AAP’s Gopal Italia In custody: दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के गुजरात चीफ गोपाल इटालिया को हिरासत में ले लिया है। उन्हें सरिता विहार थाने ले जाया गया है। प्रधानमंत्री मोदी पर विवादित टिप्पणी को लेकर उन्हें राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने पूछताछ के लिए समन भेजा था। आज पेशी के बाद उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

वहीं दूसरी ओर यह भी कहा जा रहा है कि उन्हें विवादित टिप्पणी की वजह से हिरासत में नहीं लिया गया है, बल्कि राष्ट्रीय महिला आयोग पहुंचे ‘आप’ कार्यकर्ताओं के हंगामे की वजह से उनपर ऐक्शन लिया गया है।

कानून व्यव्स्था खराब करने की वजह से लियाा गया एक्शन

बता दें कि एनसीडबल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा है कि उन्होंने कानून-व्यवस्था को खराब करने की वजह से पुलिस को एक्शन लेने को कहा। उन्होंने कहा कि गोपाल इटालिया ने कोई भी नोटिस मिलने की बात से इनकार कर दिया, जबकि इनका उत्तर पहले से तैयार है पर अभी तक इन्होंने जवाब नहीं दिया है।

मैंने पुलिस को बोला है कि इनके खिलाफ कदम उठाए जाएं क्योंकि ये कानून व्यव्स्था को खराब करने की कोशिश कर रहे थे।” रेखा शर्मा ने कहा कि इटालिया के समर्थकों ने दफ्तर में घुसने की कोशिश की और उन्हें अपने लिए खतरा महसूस हो रहा था।

ट्वीट कर लगाया बीजेपी पर पाटीदार समाज से नफरत का आरोप

हिरासत में लिए जाने से पहले गोपाल इटालिया ने जाति कार्ड खेलते हुए ट्वीट किया कि पाटीदार समाज से होने की वजह से उन्हें जेल भेजने की तैयारी और धमकी दी जा रही है। गोपाल ने ट्वीट किया, ”राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख मुझे जेल में डालने की धमकी दे रही हैं। मोदी सरकार पटेल समाज को जेल के सिवा दे ही क्या सकती है। बीजेपी पाटीदार समाज से नफरत करती है।

‘आप के गुंडे’ मेरे दफ्तर के बाहर हंगामा कर रहे हैं : रेखा शर्मा

मैं सरदार पटेल का वंशज हूं। तुम्हारी जेलों से नहीं डरता। डाल दो मुझे जेल में। इन्होंने पुलिस को भी बुला लिया है। मुझे धमका रहे हैं।” वहीं, रेखा शर्मा ने एक फोटो साझा करते हुए कहा कि ‘आप के गुंडे’ उनके दफ्तर के बाहर हंगामा कर रहे हैं।

यह है पूरा मामला…

आपको बता दें कि इस पूरे विवाद की शुरूआत एक वायरल वीडियो से हुई है, जिसमें इटालिया ने पीएम मोदी को लेकर अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया हैं। बीजेपी नेताओं की ओर से साझा किए गए इस वीडियो में इटालिया पीएम मोदी को बार-बार ‘नीच किस्म का आदमी बताते हैं।’ वह कुछ और आपत्तिजनक बातें भी इसमें कहते हैं। खुद इटालिया और आप नेताओं ने माना कि यह वीडियो इटालिया का ही है, लेकिन पुराना है।

एक अन्य वीडियो में मंदिर और कथा को कहा शोषण के अड्डे

इटालिया का एक और वीडियो सामने आया है जिसमें वह महिलाओं से मंदिर और कथा में ना जाने की अपील कर रहे हैं। वह कहते हैं कि मंदिर और कथा शोषण के अड्डे हैं। बीजेपी इन वीडियोज के सहारे आप और इसके संयोजक अरविंद केजरीवाल को घेरने की कोशिश कर रही है।

Also Read : माये नी मेरिए जम्मूए दी राहें…पीएम मोदी ने गुनगुनाया चंबा का मशहूर गीत

Also Read : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस को ऊना रेलवे स्टेशन से दिखाई हरी झंडी

Also Read: Karwa Chauth 2022: आज रखा जा रहा करवा चौथ व्रत, जानें पूजा-विधि और मुहूर्त

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT