होम / Cricket World Cup 2023: अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान को चटाई धूल

Cricket World Cup 2023: अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान को चटाई धूल

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 23, 2023, 10:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: चेन्नई में पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान के के बीच खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान को 283 रनों का लक्ष्य दिया था। इससे पहले पाकिस्तान की टीम भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच हार गई थी। आज के मैच में पाकिस्तान के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते अफगानिस्तान की टीम ने आठ विकेट जीत दर्ज की है। इससे पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाक टीम को उनके ओपनर्स ने शानदार शुरुआत दी। अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक ने पहले विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी। अब्दुल्ला शफीक ने 58 रन की पारी खेली। उनके नूर अहमद ने पगबाधा आउट किया। इसके बाद बाबर आजम ने पाकिस्तान के लिए 78 रनों की पारी खेली। इसके बाद टीम में वापसी कर रहे शादाब खान ने 40 और इफ्तिखार अहमद ने ( 40 ) रनों की पारी खेल पाकिस्तान को 282 रनों तक पहुंचाया।

गेंदबाजी में चमके नूर अहमद

विश्व कप में अपना पहला मैच खेलने उतरे नूर अहमद ने प्लेइंग इलेवन में उनके चयन को सही साबित करते हुए पाक बल्लेबाजों के खासा परेशान किया। नूर अहमद ने मैच शानदार लय में दिख रहे अब्दुल्ला शफीक (58), बाबर आजम (74) और मोहम्मद रिजवान (8) को आउट किया। नूर अहमद ने 10 ओवर में 49 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जबकि नवीन उल हक को दो , मोहम्मद नबी और अजमतुल्लाह को एक-एक विकेट मिला।

अफगानिस्तान की शानदार शुरुआत

अफगानिस्तान की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की। अफगानिस्तान ने पहले विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी की। तेजी से रन बना रहे गुरबाज को शाहीन अफरीदी ने आउट किया। इसके बाज हसन अली ने 190 के स्कोर पर अफगानिस्तान को दूसरी सफलता दिलाई। गुरबाज ने 65, जादरान ने 87, रहमत शाह ने नाबाद 77 और शाहिदी ने नाबाद 48 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: मोहम्मद हफीज ने भारत को लेकर की टिप्पणी, आकाश चोपड़ा ने लगा दी क्लास

Cricket in Olympics: ओलंपिक में शामिल हुआ क्रिकेट, जानें Virat Kohli की क्यों हो रही चर्चा

Cricket World Cup 2023: पाक पर जीत के बाद, भारत के दोनों हाथ में लड्डू

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT