होम / Assembly Elections Result 2023: विधानसभा चुनाव परिणाम पर शरद पवार की प्रतिक्रिया, बताया महाराष्ट्र का हाल

Assembly Elections Result 2023: विधानसभा चुनाव परिणाम पर शरद पवार की प्रतिक्रिया, बताया महाराष्ट्र का हाल

Shanu kumari • LAST UPDATED : December 3, 2023, 4:54 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Assembly Elections Result 2023: पांच राज्यों के चुनाव पर पूरे देश की नजर है। कहा जा रहा है कि ये विधानसभा चुनाव अगले साल होने वाली लोकसभा चुनाव की प्रक्टिस है। इसी बीच विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अपना बयान दिया है। उन्होंने तीन राज्यों में बीजेपी को मिल रही बहुमत को देखते हुए कहा कि ये रिजल्ट फाइनल रिजल्ट नहीं है। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया है कि इसका असर 2024 लोकसभा चुनाव में नहीं होने वाला है।

  • हमारा अनुमान नहीं था कि रिजल्ट ऐसा आएगा
  • 2 दिन बाद इंडिया गठबंधन का कार्यक्रम

गांधी की सभा में भारी भीड़

बता दें कि गिनती अब भी जारी है। जिसमें मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी प्रचंड बहुमत से जीतती नजर आ रही है। वहीं कांग्रेस को भारी बहुमत से हार का सामना करना पड़ सकता है। इसे लेकर शरद पवार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ” हमारा अनुमान नहीं था कि रिजल्ट ऐसा आएगा। तेलंगाना कांग्रेस के हाथ में सत्ता दिख रही है, लेकिन गांधी की सभा में भारी भीड़ नजर आई थी।”

हार-जीत का गठबंधन पर असर?

वहीं विधानसभा चुनाव के परिणाम का इंडिया गठबंधन पर असर को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि ”ऐसा नहीं लगता कि इस नतीजे का इंडिया गठबंधन पर कोई असर पड़ेगा। 2 दिन बाद इंडिया गठबंधन का कार्यक्रम है उसमें सब कुछ स्पष्ट होगा।” वहीं उन्होंने महाराष्ट्र को लेकर कहा कि उन्हें नहीं लगता कि लोकसभा चुनाव के दौरान महाराष्ट्र में इस तरह की कोई स्थिति बनने वाली है।

Also Read:

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT