होम / राज्य मंत्रिमंडल को लेकर जल्द भाजपा केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करेंगे सीएम बसवराज बोम्मई

राज्य मंत्रिमंडल को लेकर जल्द भाजपा केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करेंगे सीएम बसवराज बोम्मई

Naresh Kumar • LAST UPDATED : October 22, 2022, 6:35 pm IST

इंडिया न्यूज, कर्नाटक न्यूज। CM Basavaraj Bommai: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि वह जल्द ही दिल्ली में भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि मुलाकात के दौरान राज्य मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा की जाएगी। हालांकि उन्होंने यह अभी साफ नहीं किया है कि कैबिनेट विस्तार होगा या मंत्रिमंडल में फेरबदल किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा आलाकमान से इशारा मिलने के बाद ही यह पता चलेगा कि कैबिनेट में किस नए चेहरे को शामिल करना है।

सीएम बोम्मई ने कहा, ‘मैं जल्द ही कैबिनेट विस्तार पर चर्चा के लिए दिल्ली की यात्रा करूंगा। जब पत्रकारों ने सीएम से सवाल किया कि क्या जिले के वरिष्ठ नेताओं को कैबिनेट में मौका दिया जाएगा, जिनके साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है।

इस पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘यह सौतेला व्यवहार नहीं है, राजनीतिक हालात के कारण मौका नहीं दिया जा सकता, चित्रदुर्ग को अवसर देने की कोशिश करेंगे।’

यह पूछे जाने पर कि क्या कुछ आरोपों के बाद मंत्रालय से इस्तीफा देने वाले नेताओं को मंत्रालय में शामिल किया जाएगा, क्योंकि उनमें से कुछ कथित तौर पर पार्टी नेताओं से मिले हैं। इसपर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं अनुमान के सवालों का जवाब नहीं दे सकता। सभी उम्मीदवार प्रयास करते हैं, लेकिन अंत में यह आलाकमान ही तय करता है।’

पत्रकारों ने जब मुख्यमंत्री से पूछा कि क्या मंत्रिमंडल का विस्तार होगा या फेरबदल किया जाएगा, इस पर सीएम बोम्मई ने ‘वेट एंड वाच’ बोला, यानी कि उन्होंने कुछ साफ नहीं किया कि क्या होने वाला है और बयान से बचते नजर आए। इससे पहले, बोम्मई ने मंगलवार को कहा था कि वह कैबिनेट पर चर्चा के लिए पार्टी नेतृत्व के साथ इस सप्ताह नई दिल्ली की यात्रा करेंगे।

बता दें कि कर्नाटक में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नए चेहरों को शामिल करने के लिए सीएम बोम्मई पर पिछले कुछ समय दबाव बन रहा है। सीएम बोम्मई पर कैबिनेट में विस्तार और फेरबदल नहीं होने का भारी दबाव है।

हालांकि छह खाली पदों को भरने और नए चेहरों को शामिल करके कैबिनेट विस्तार करने की खबरें थीं। लेकिन कर्नाटक में गुजरात जैसी स्थिति भी बन सकती है और हो सकता है कि पूरा मंत्रिमंडल को बदला जाए।

ये भी पढ़ें –प्रधानमंत्री मोदी ने 4.5 लाख गरीबों को धनतेरस पर दिया नए आवास का तोहफा

ये भी पढ़ें –पत्नी को मारकर जंगल में किया दफन, कुछ घंटों बाद पहुंच गई घर…

ये भी पढ़ें–स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम करेगी चाईबासा में सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती से गैंगरेप की जांच

ये भी पढ़ें–शर्मनाक रैगिंग का खेल: या तो अपना प्राइवेट पार्ट काट दे, अपने कान काट दे या हॉस्टल की छत से छलांग लगा दे…

ये भी पढ़ें –4 साल की मासूम से रेप के दोषी को 20 साल की सजा

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT