होम / Delhi Excise Case: दिवाली से पहले संजय सिंह को झटका, कोर्ट ने दिया यह आदेश

Delhi Excise Case: दिवाली से पहले संजय सिंह को झटका, कोर्ट ने दिया यह आदेश

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 10, 2023, 4:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Excise Case: आम आदमी पार्टी (AAP) सासंद संजय सिंह को दिल्ली आबकारी नीति मामले में कोर्ट ने न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है। यह हिरासत 24 नवंबर तक के लिए बढ़ाई गई है। इसके अलावा राउज एवेन्यू कोर्ट के स्पेशल जज एम के नागपाल ने सासंद संजय सिंह को मजीठिया मामले में निकले प्रोडक्शन वारंट में पेश होने के लिए अमृतसर ले जाने का आदेश दिया है। जिसमें कहा गया कि उन्हें 18 नवंबर को ट्रेन द्वारा ले जाया जाए।

  • प्रोडक्शन वारंट में पेश होने के लिए अमृतसर ले जाने का आदेश
  • आबकारी नीति मामले में कोर्ट ने 24 नवंबर तक हिरासत बढ़ा दी

केजरीवाल को फंसाने की साजिश

कोर्ट के इस फैसले के बाद निकलते समय संजय सिंह ने पत्रकारों के सामने बयान दिया कि केजरीवाल को फंसाने की बहुत बड़ी साजिश की जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि ”सिर्फ गिरफ्तारी नहीं, ये लोग केजरीवाल के साथ बड़ी घटना को अंजाम देने वाले हैं।” बता दें कि कुछ दिनों पहले दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संजोयक अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा समन जारी किया गया था। जिसका जवाब सीएम केजरीवाल ने पत्र के माध्यम से दिया था। वो केंद्रीय जांच एजेंसी के सामने पेश भी नहीं हुए थें।

क्या है मामला

बता दें ईडी ने 4 अक्टूबर को आप सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किया था। इससे पहले नौ घंटे उनके घर की तलाशी भी की गई थी। 5 अक्टूबर को उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बाद उन्हें 10 अक्टूबर तक ईडी रिमांड में भेजा गया था। 10 अक्टूबर को पेशी में उनकी रिमांड 3 दिनों के लिए और बढ़ा दी गई। तब से संजय सिंह जेल में हीं है। बता दें Delhi Excise Case में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी ईडी और सीबीआई गिरफ्तार कर चुकी है। अभी भी सिसोदिया न्यायिक हिरासत में हैं। कुछ दिनों पहले सिसोदिया की जमानत याचिका को सुप्रीम कोर्ट में खारिज कर दिया गया था।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shrinagar-Jammu Highway: लैंडस्लाइड से तहस-नहस हुआ श्रीनगर-जम्मू हाईवे, एक व्यक्ति की गई जान-Indianews
Arvind Kejriwal: सीएम की गैरमौजूदगी में ठप्प हो गई राजधानी, दिल्ली सरकार को लेकर हाईकोर्ट ने की टिप्पणी-Indianews
Prajwal Revanna Case: हमें आपके जैसे भाई की ज़रूरत नहीं, प्रज्वल रेवन्ना मामले में असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर बोला हमला-Indianews
Weather Update: इन राज्यों में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, लू लगने से दो लोगों की गई जान-Indianews
Prajwal Revanna Case: अश्लील वीडियो मामले में बढ़ी प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, आज अपने पद से हो सकते है निलंबित-Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में नहीं थम रहा कुत्तों का कहर, 6 वर्षीय बच्ची पर जर्मन शेफर्ड ने किया हमला-Indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
ADVERTISEMENT