होम / Delhi Government: जेल से चलेगी दिल्ली सरकार, जानें सौरव भारद्वाज ने क्यों कहा ऐसा

Delhi Government: जेल से चलेगी दिल्ली सरकार, जानें सौरव भारद्वाज ने क्यों कहा ऐसा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 6, 2023, 10:54 pm IST

India News(इंडिया न्यूज)Delhi Government: इन दिनों दिल्ली की राजनीति में जबरदस्त गर्माहट देखने को मिल रही है। जिसका कारण है कि, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर लगातार ईडी का बुलावा है। जिसके आधार पर ये अनुमानित है कि, सीएम केजरीवाल को जल्द ही जेल की हवा खानी पड़ सकती है। वहीं इसके लिए आम आदमी पार्टी ने भी तैयारी करनी शुरू कर दी है। जिसको लेकर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को आम आदमी पार्टी विधायक दल की बैठक की।

बैेठक की बातें

बैठक में ईडी के समन और उनकी गिरफ्तारी को लेकर हो रहे दावे के बीच यह अहम बैठक दिल्ली विधानसभा में हुई। जिसके बाद हुई बैठक की जानकारी देते हुए दिल्ली के कैबिनेट मिनिस्टर सौरभ भारद्वाज ने बताया कि, मीटिंग के दौरान सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि सीएम अरविंद केजरीवाल अगर गिरफ्तार होते हैं तो वो जेल से ही दिल्ली सरकार चलाएंगे, क्योकि दिल्ली की जनता ने उनको ही जनादेश दिया है।संविधान में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि मुख्यमंत्री को ट्रायल के बहाने जेल में रखा जाए तो उनको इस्तीफा देना पड़ेगा।

भाजपा पर साधा निशाना

जानकारी के लिए बता दें कि, कैबिनेट मिनिस्टर सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा कि, भाजपा को अगर किसी पार्टी से समस्या है तो सबसे ज्यादा आम आदमी पार्टी से है। अब तक जितने मुकदमें आम आदमी पार्टी के विधायकों-मंत्रियों पर हुए और जिस तरह से अब आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की तैयारी है, इससे साफ है कि अगर भाजपा को किसी से सत्ता का डर है तो वो अरविंद केजरीवाल से है। वो चाहते हैं कि किसी तरह से दिल्ली की सत्ता से अरविंद केजरीवाल को हटाया जाए। भाजपा ने चुनाव लड़कर देख ली। दिल्ली के अंदर आम आदमी पार्टी से भाजपा तीन-तीन चुनाव हार चुकी है। साथ ही, एमसीडी भी हार चुकी है। अब ये बात जान चुके हैं कि अगर अरविंद केजरीवाल को सत्ता से हटाना है तो भाजपा चुनाव लड़कर नहीं हटा सकती है।

अरविंद केजरीवाल ही चलाएंगे दिल्ली सरकरा

इसके साथ ही सौरव भारद्वाज ने कहा किस अरविंद केजरीवाल को साजिश करके ही सत्ता से हटाया जा सकता है। आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों ने एक बात कही कि अक्सर अरविंद केजरीवाल के उपर अलग-अलग तरीके से दबाव बनाया जाता है। अब अगर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया तो दिल्ली की सत्ता कैसे चलेगी? अब तो अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ेगा। सभी विधायकों ने हाथ जोड़कर अरविंद केजरीवाल से कहा है कि भाजपा वाले चाहते हैं कि आप इस्तीफा दो और आपकी सत्ता छीन ली जाए। लेकिन कुछ भी हो जाए, चाहे जमीन से चले, चाहे आसमान से चले, चाहे जेल से चले, चाहे पुलिस कस्टडी से चले या फिर न्यायिक कस्टडी से चले, अरविंद केजरीवाल ही दिल्ली की सरकार चलाएंगे, क्योंकि जनादेश अरविंद केजरीवाल का है।

राज्य की जनता ने उन्हें चुना है..

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मेरी संविधान विशेषज्ञों समेत कई लोगों से बात हुई है। आज तक के इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ है कि एक सीटिंग मुख्यमंत्री को ट्रायल के बहाने जेल में डाल दिया गया हो। दोष सिद्धि होना एक अलग बात है। कानून और संविधान के अंदर ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि दिल्ली या किसी भी राज्य की जनता का जो वोट करने और अपनी सरकार चुनने का मौलिक अधिकार है, इसको चुनौती दे सकें। यह अधिकार जनता का है संविधान की किसी भी धारा में कोई ऐसा अंकुश नहीं है कि मुख्यमंत्री को ट्रायल के बहाने जेल में रखा जाए तो उनको इस्तीफा देना पड़ेगा। वहीं उन्होंने आगे कहा कि, हम सब विधायकों ने सीएम अरविंद केजरीवाल से करबद्ध निवेदन किया है कि जैसे भी हो, अवसर आएंगे, हम कैबिनेट के साथी हैं, अरविंद केजरीवाल जब भी बुलाएंगे, हम लोग जेल में मिलने जाएंगे। मुझे लगता है कि आज जैसा माहौल है, हम लोग सच में बहुत जल्द जाएंगे। जेल में ही कैबिनेट की मीटिंग करेंगे और फैसला करेंगे। मुख्यमंत्री को जब जरूरत होगी, तब अफसरों को जेल में बुलाएंगे। हमारे विधायक जो बाहर रह जाएंगे, वो लोग उस फैसले को कार्यांवित कराएंगे। सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली के लोगों के लोगों के काम रूकने नहीं देंगे।

 

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shark Tank India में आने वाले कंटेस्टेंट हुए परेशान, खुद की वीडियो पर मिला नोटिस – Indianews
Lok Sabha Election:अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा का बयान, बताया पिछली हार का कारण-Indianews
Alia Bhatt के Met Gala लुक पर सास और भाभी ने किया रिएक्ट, कर डाला ऐसा कमेंट
Radhika Khera joins BJP: बीजेपी में शामिल हुई राधिका खेड़ा,कांग्रेस के नेताओं पर लगाया था उत्पीड़न का आरोप-Indianews
Jharkhand: मोबाइल कवर की कीमत पुूछना ग्राहक पर पड़ा भारी, पत्नी के सामने दुकानदार ने की युवक से मारपीट-Indianews
Shekhar Suman Joins BJP: अभिनेता शेखर सुमन ने थामा बीजेपी का दामन, लड़ चुके हैं शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ चुनाव-Indianews
IPL 2024: SRH को हराकर हार्दिक पंड्या का बयान आया सामने, सूर्यकुमार को लेकर कही ये बात-Indianews
ADVERTISEMENT