होम / दिल्ली में लगातार दूसरे दिन फिर आया भूकंप, 2.7 रिक्टर स्केल पर मापी गई तीव्रता

दिल्ली में लगातार दूसरे दिन फिर आया भूकंप, 2.7 रिक्टर स्केल पर मापी गई तीव्रता

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 22, 2023, 6:50 pm IST

इंडिया न्यूज़: (Earthquake in Delhi) राजधानी दिल्ली में बुधवार शाम 4 बजकर 42 मिनट पर एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बता दें कि दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.7 मापी गई है। हालांकि, आज भूकंप से हल्के झटके लगे।

आपको बता दें कि 21 मार्च, मंगलवार रात 10.17 मिनट पर भी तेज झटके महसूस किए गए थे। दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, राजस्थान समेत करीब-करीब पूरी उत्तर भारत में मंगलवार रात को भूकंप के तेज झटकों से धरती कांप गई थी। इमारतों के हिलने से दहशत में लोग घरों से बाहर निकल आए थे। झटके काफी देर तक महसूस किए गए थे। मंगलवार को आए भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में हिंदू कुश क्षेत्र था।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया कि अफगानिस्तान में भूकंप की तीव्रता 6.6 मापी गई। भूकंप का केंद्र फैजाबाद से 133 किमी दूर दक्षिण पूर्व में हिंदू कुश क्षेत्र में था। भूकंप का केंद्र 156 किमी गहराई में था। भूकंप के झटके भारत के अलावा तुर्कमेनिस्तान, कजाकिस्तान, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान, उजबेकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान और किर्गिस्तान में भी महसूस किए गए।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT