होम / Haryana Budget Session: हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र शुरू, 23 फरवरी को मनोहर लाल पेश करेंगे बजट

Haryana Budget Session: हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र शुरू, 23 फरवरी को मनोहर लाल पेश करेंगे बजट

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : February 20, 2023, 2:26 pm IST

Haryana Budget Session: हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के अभिभाषण के साथ शुरु हो गया है। राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा 21 फरवरी को होगी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 23 फरवरी को बजट पेश करेंगे। सदन की कार्यवाही इस सत्र में आठ दिन चलेगी। दूसरा चरण 17 मार्च से शुरू होगा और 22 मार्च तक चलेगा। बजट सत्र से पहले BJP-JJP के विधायकों की संयुक्त बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में सीएम खट्टर, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी शामिल हुए थे। इस बैठक में बजट सत्र के दौरान कांग्रेस और तमाम विपक्षी पार्टियों के हमलों से बचने की रणनीति पर चर्चा की गई।

हरियाणा विधानसभा में हंगामा होने के आसार

बजट सत्र को लेकर हरियाणा कांग्रेस ने खट्टर सरकार को घेरने के लिए रणनीति तैयार की है। OPS की मांग पर कर्मचारियों पर लाठीचार्ज, ई-टेंडरिंग, लोहारू कांड, बेरोजगारी और गौशालाओं की दुर्दशा समेत 25 मुद्दों पर सदन में हंगामा होने के आसार हैं। इसके लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से अलग-अलग विधायक को मुद्दे उठाने की जिम्मेदारी दी गई है।

किसानों को बजट से है ढेर सारी उम्मीदें

मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा 23 फरवरी को इस साल का वार्षिक बजट पेश करने से पहले पलवल के किसानों ने उम्मीदें लगाई हुईं है। किसानों का कहना है कि इस बार सब्सिडी बढ़ानी चाहिए, साथ ही सरकार को युवाओं को रोजगार के भी अवसर मुहैया कराने चाहिए।

पिछले बजट में रखा गया था हर वर्ग के लिए बहुत कुछ

साल 2022-23 के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक लाख 77 हजार 255 करोड़ 99 लाख रुपए का टैक्स रहित बजट पेश किया था। इस बजट की खासियत यह थी कि हर वर्ग के लिए इसमें बहुत कुछ रखा गया था। विशेषज्ञों ने खट्टर सरकार के बजट को गरीब से गरीब व्यक्ति के स्वास्थ्य की चिंता, नए रोजगार पैदा करने वाला, सुशासन को बढ़ावा देने वाला, किसानों व उद्यमियों के प्रति कल्याणकारी सोच वाला और अंत्योदय की भावना वाला बताया था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Swapna Shastra: सपने में खुद की शादी को देखना है इस बात देता है संकेत, जानें शादी से जुड़े सपनों का मतलब- Indianews
Pakistan: पाकिस्तान की ISI का ये हो सकते हैं नए चीफ, देखें कौन है संभावित उम्मीदवार?- Indianews
Maryam Nawaz: पुलिस की वर्दी पहनने पर बड़ी मुसीबत में पंजाब की सीएम मरियम नवाज़, कोर्ट में दायर की गई याचिका -India News
Jammu Kashmir: जम्मू के रामबन में जमीन धंसने से मकानों में दरारें पड़ीं, सड़क कनेक्टिविटी टूटा- Indianews
Modi Bengal: पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी के दावों पर, तृणमूल का “Fact-Check”- Indianews
अब साल में दो बार होंगी CBSE बोर्ड की परीक्षाएं, 2025-26 से लागू होने संभावना- Indianews
Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने कर्नाटक रैली में खाली बर्तन हाथ में लिया, पीएम मोदी-बीजेपी पर किया कटाक्ष -India News
ADVERTISEMENT