होम / मनसुख मंडाविया ने भारत जोड़ो यात्रा में कोरोना नियमों के पालन को लेकर राहुल गाँधी को पत्र लिखा

मनसुख मंडाविया ने भारत जोड़ो यात्रा में कोरोना नियमों के पालन को लेकर राहुल गाँधी को पत्र लिखा

Roshan Kumar • LAST UPDATED : December 21, 2022, 11:09 am IST

इंडिया न्यूज़ (नई दिल्ली, Health minister write Letter to rahul gandhi for following covid protocal in Bharat jodo yatra): केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोविड-19 दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने को कहा है।

संभव न होने पर पदयात्रा स्थगित करे

स्वास्थ्य मंत्री ने मंगलवार को लिखे पत्र में कहा, ”राजस्थान में चल रही भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोविड दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करें।” मंडाविया ने निम्नलिखित प्रोटोकॉल संभव न होने पर पदयात्रा को स्थगित करने का भी अनुरोध किया है।

पत्र में आगे कहा गया है, “यदि COVID प्रोटोकॉल का पालन करना संभव नहीं है, तो सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल को ध्यान में रखते हुए, भारत जोड़ो यात्रा को राष्ट्रीय हित में स्थगित कर दिया जाना चाहिए।”

यात्रा ने आज हरियाणा में प्रवेश कर लिया

कांग्रेस को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए, पार्टी सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि क्या पीएम मोदी ने गुजरात चुनाव के दौरान COVID प्रोटोकॉल का पालन किया? मुझे लगता है कि मनसुख मंडाविया को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पसंद नहीं आ रही है, लेकिन लोग इसे पसंद कर रहे हैं। और इसमें शामिल हो रहे हैं। मंडाविया को जनता का ध्यान हटाने के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है।”

आपको बता दे की, भारत जोड़ो यात्रा ने मंगलवार को राजस्थान में आखिर दिन था और यात्रा ने आज हरियाणा में प्रवेश कर लिया।

कोरोना पर आज बैठक

मनसुख मंडाविया आज देश में COVID-19 स्थिति पर वरिष्ठ अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ बैठक करेंगे। फिजिकल मीटिंग सुबह 11:30 बजे शुरू होगी। वह अन्य देशों में कोविड-19 स्थितियों पर बैठकों की समीक्षा भी करेंगे।

केंद्रीय स्वास्थय सचिव ने राज्यों और केंद्र शसित प्रदेशों को लिखे अपने पत्र में कहा कि “जापान, अमेरिका, कोरिया, ब्राजील और चीन में मामलों में अचानक तेजी को देखते हुए, भारतीय SARS-CoV-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम (INSACOG) के माध्यम से वेरिएंट को ट्रैक करने के लिए पॉजिटिव केस सैंपल के पूरे जीनोम सिक्वेंसिंग के नेटवर्क को तैयार करना आवश्यक है।”

चीन में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच भारत के एक शीर्ष स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने मंगलवार को लोगों को आगाह किया और उनसे देश में स्थिति पर कड़ी नजर रखने को कहा। हालांकि, विशेषज्ञ ने कहा कि घबराने की कोई बात नहीं है क्योंकि देश की व्यवस्था ‘सतर्क’ है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

KKR: खराब मौसम की वजह से कोलकाता टीम पर पड़ी मुसीबत, एक्स पर पोस्ट की साझा-Indianews
एनिमल से ज्यादा खतरनाक किरदार में नजर आएंगे Bobby Deol, फिल्म के लिए हॉलीवुड से बुलाएं गए एक्सपर्ट्रस – Indianews
Jharkhand: ईडी ने मंत्री आलमगीर आलम के सचिव संजीव लाल को किया गिरफ्तार, रांची स्थित घर में मिला था पैसों का पहाड़-Indianews
Heat Wave: कई राज्यों में पारा 45 के पार, 8 राज्यों में लू की चेतावनी; जला देने वाली गर्मी में ऐसे रखें खुद को सुरक्षित- indianews
MS Dhoni: धोनी के पैर के इंजरी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, डॉक्टर के मनाही के बावजूद नहीं रूक रहे माही-Indianews
Prajwal Revanna Case: आज जांच दल के सामने पेश नहीं होंगे प्रजव्ल रेवन्ना? बीजेपी ने दिया ये तर्क-Indianews
जानिए क्या कहते हैं मूलांक 7 वालों के सितारे, कैसा रहेगा यह साल
ADVERTISEMENT