होम / Israel-Hamas War: इजरायल-हमास युद्ध पर शरद पवार की प्रतिक्रिया, पीयूष गोयल ने किया पलटवार

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास युद्ध पर शरद पवार की प्रतिक्रिया, पीयूष गोयल ने किया पलटवार

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 18, 2023, 6:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Israel-Hamas War: इजरायल-हमास के बीच 7 अक्टूबर से जंग जारी है। इसे लेकर दुनिया के अलग-अलग देशों ने अपना बयान दिया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमास द्वारा अचानक की गई बमबारी के साथ गाजा अस्पताल पर हुए हमले की निंदा की है। वहीं भारत के नेताओं ने भी अपनी-अपनी बातें रखी हैं। इस मामले को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के चीफ शरद पवार ने भी अपना बयान दिया है। जिसपर केंद्रीय मंत्री पीय़ूष गोयल ने पलटवार किया है।

  • बाटला हाउस एनकाउंटर पर आंसू बहाये, आतंकी हमले होते हुए सोये रहे
  • आतंक से संबंधित मुद्दों पर इतना अनौपचारिक दृष्टिकोण

शरद पवार के बयान को बताया बेतुका

केंद्रीय मंत्री पीय़ूष गोयल ने पलटवार करते हुए कहा कि “यह बहुत परेशान करने वाली बात है जब कोई वरिष्ठ नेता ऐसा करता है। शरद पवार जी इजराइल में आतंकी हमले पर भारत के रुख पर बेतुके बयान देते हैं। दुनिया के किसी भी हिस्से में आतंकवाद के खतरे की सभी रूपों में निंदा की जानी चाहिए।

” आगे उन्होंने कहा कि “यह अफ़सोस की बात है कि एक व्यक्ति जो भारत का रक्षा मंत्री और कई बार मुख्यमंत्री रहा है, आतंक से संबंधित मुद्दों पर इतना अनौपचारिक दृष्टिकोण रखता है। पवार जी उसी सरकार का हिस्सा थे जिसने बाटला हाउस एनकाउंटर पर आंसू बहाये और भारत की धरती पर आतंकी हमले होते हुए सोये रहे। इस सड़ी हुई मानसिकता को रोकना होगा। मुझे उम्मीद है कि पवार जी कम से कम अब पहले राष्ट्र के बारे में सोचेंगे।”

शरद पवार ने क्या कहा

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने हाल में एक बैठक के दौरान फलस्तीन के प्रति अपना समर्थन जताया था। उन्होंने समर्थन देते हुए कहा कि ”इजरायल-फलस्तीन की जंग विश्व शांति के लिए खतरा है। वहां के जमीन और घर फलस्तीन के थे। इजरायल का उस पर कब्जा हो गया।” बता दें कि मंगलवार को गाजा के एक अस्पताल में बमबारी की गई। जिसमें 500 लोगों की जान चली गई।

इजरायल के इस हमले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “गाजा के अल अहली अस्पताल में जानमाल की दुखद हानि से गहरा सदमा पहुंचा…चल रहे संघर्ष में नागरिकों का हताहत होना गंभीर और निरंतर चिंता का विषय है। इसमें शामिल लोगों को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।”

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Oxytocin: क्या होता है ऑक्सीटोसिन, जिसके उपयोग करने पर हो सकती है सजा- Indianews
Aamir Khan की बेटी इरा खान ने अपनी शादी का इमोशनल वीडियो किया शेयर, सभी वेडिंग फंक्शन की झलक आई सामने -Indianews
Baton Passed: मां सोनिया के बाद बेटे राहुल के हाथों में रायबरेली, नई पीढ़ी को मिली यूपी के इन सीटों की कमान- Indianews
कस्टमाइस्ड नेम प्लेट से मेनू कार्ड तक, Anushka Sharma के बर्थडे डिनर की इनसाइड डेकोरेशन की तस्वीरें आई सामने -Indianews
Female Politician Caught with Son: जानें कौन है बेटे के साथ बिस्तर पर पकड़ी गई महिला राजनेता, पति ने बनाया था वीडियो- Indianews
Ghaziabad Mill: पुलिस ने मसाला मिल पर मारा छापा, मसाले में मिला रहे थें जहरीला रंग-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका,अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे अरविंदर सिंह लवली भाजपा में शामिल-Indianews
ADVERTISEMENT