होम / Anantnag Encounter: शहीद मेजर आशीष का घर बनने से पहले ही उजड़ा, परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

Anantnag Encounter: शहीद मेजर आशीष का घर बनने से पहले ही उजड़ा, परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 14, 2023, 9:01 am IST

India News ( इंडिया न्यूज), Anantnag Encounter: बुधवार को हरियाणा के पानीपत जिले के बिंझौल गांव में तब चीख पुकार मच गई। जब खबर आई कि गांव का लाल मेजर आशीष धौंचक जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के साथ हुए मुठभेड़ में शहीद हो गएं। इस खबर के घर तक पहुंचे ही हर किसी की आंखे नम हो गई। हर तरफ गम के बादल छाए हुए हैं। शहीद आशीष दुनिया को अलविदा कह चुके हैं लेकिन अपने पीछे अपने बहादुरी के किस्से छोड़ गए हैं। बता दें कि शहीद मेजर आशीष बचपन से ही बहादुर रहें थे।  जानते हैं कैसा रहा था शहीद मेजर का बचपन और उनके परिवार के बारे में।

छह महीने पहले आए थे घर

शहीद मेजर आशीष पानीपत जिले के बिंझौल गांव के निवासी थे। वह तीन बहनों के  इकलौते भाई थे। पिता और मां पानीपत के सेक्टर-7 में किराए के मकान में रहते हैं। जानकारी के अनुसार आशीष छह महीने पहले अपने घर आए थे। उनके साले की शादी होने वाली थी इसलिए। लेकिन घर वालों को क्या पता था कि उनका लाल अब छह महीने का ही मेहमान है। बता दें कि उनकी बहादुरी के लिए ही मेजर आशीष सेना मेडल के लिए नामित किए गएं थे। शहीद मेजर की एक बेटी भी है जिसकी उम्र चार-पांच साल है। मेजर  टीडीआई सिटी में अपना नया घर बनवा रहे थें। लेकिन उन्हें क्या पता था कि मकान की ईंट रखने से पहले ही वो पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे।

काबिलियत के लोग कायल

मिली जानकारी के अनुसार मेजर आशीष सेना में लेफ्टिनेंट पद पर भर्ती किए गएं थे। उनके साथ उनके परिवार के चाचा के बेटे भी सेना में शामिल हुए थे। परिवारवालों की माने तो आशीष पढ़ाई लिखाई में हमेशा अव्वल थे। उन्होंने अपनी काबिलियत के बदौलत सेना में प्रमोशन भी प्राप्त किया।

देश की सेवा में लगा है परिवार

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, शहीद मेजर के पिता लालचंद सिंह अपने चार भाइयों में सबसे बड़े हैं। मेजर के पिता एनएफएल से रिटायर हुए हैं। इसके साथ ही उनके दूसरे भाई यानी मेजर आशीष के चाचा दिलावर एयरफोर्स में थे जो रिटायर हो चुके हैं। इनका का एक बेटा सेना में मेजर पद पर आसीन है। आशीष के तीसरे नंबर के चाचा बलवान गांव में और चौथे दिलबाग गुरुग्राम में रह रहे हैं।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pakistan: डेंगू के प्रकोप से टर्बट में कम से कम 14 रोगियों की मौत, केच जिले में 5,000 से अधिक मामले हुए रिपोर्ट- Indianews
Jammu and Kashmir: अनंतनाग में आतंकवादियों ने जयपुर के 2 लोगों को मारी गोली, हालत गंभीर- Indianews
Israel-Hamas war: इज़रायल की आक्रामक कार्रवाई जारी, IDF ने 60 हमास आतंकवादियों को किया ढ़ेर- Indianews
Amit Shah: मोदी सरकार पाकिस्तान के परमाणु बमों से नहीं डरती…, अमित शाह ने झांसी में भरा हुंकार- Indianews
Ghaziabad fire: अप हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में जनरेटर विस्फोट से लगी आग, 4 फ्लैट जलकर हुए राख- Indianews
IMD alert: IMD ने जारी किया रेड अलर्ट, दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ रही गर्मी- Indianews
Narasimha Jayanti 2024: इस दिन मनाई जाएगी नरसिंह जयंती, जान लें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि -Indianews
ADVERTISEMENT