होम / Nitin Gadkari ने किया बड़ा ऐलान, इस रुट पर सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, 14 घंटे का सफर अब 8 घंटे में होगा तय

Nitin Gadkari ने किया बड़ा ऐलान, इस रुट पर सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, 14 घंटे का सफर अब 8 घंटे में होगा तय

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 31, 2022, 5:11 pm IST

Nagpur-Pune Highway, Nitin Gadkari: देशभर में एक्‍सप्रेस वे का जाल तेजी से फैलने से लोगों को आने-जाने में अब काफी आसानी होती है। बता दें कि केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की तरफ से तेजी से एक्‍सप्रेस वे और हाइवे का न‍िर्माण हो रहा है। अब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने एक नागपुर से पुणे जाने वाले लोगों के ल‍िए एक और बड़ा ऐलान कर दिया है। गडकरी ने कहा कि नागपुर से पुणे जाने वाले लोगों के लिए सफर का समय घटकर अब आठ घंटे ही रह जाएगा। अभी इस सफर को तय करने में 14 घंटे तक का समय लगता है।

सफर के समय को कम करने का तरीका

आपको बता दें कि गडकरी ने कहा है कि यात्रा समय को कम करने के लिए नागपुर-मुंबई समृद्धि महामार्ग (Nagpur-Mumbai Samruddhi Mahamarg) को नए प्रस्तावित पुणे-छत्रपति संभाजीनगर एक्सिस कंट्रोल ग्रीन एक्सप्रेस-वे से छत्रपति शंभाजीनगर के पास जोड़ा जाएगा। फिलहाल इस सड़क मार्ग से नागपुर से पुणे जाने में 14 घंटे का वक्त लगता है। इस समय को कम करने के लिए ये तरीका अपनाया जाएगा। जिससे लोगो को काफी आसानी हो जाएगी।

निर्माण NHAI की तरफ से किया जाएगा

नितिन गडकरी ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट में ये भी बताया, “सड़क का निर्माण भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) की तरफ से किया जाएगा।” अपनी कार्यशैली को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले गडकरी ने प‍िछले द‍िनों ये भी कहा था, “कोई भी शख्‍स अगर सड़क पर गलत तरीके से पार्क क‍िए गए व्‍हीकल की तस्वीर भेजता है तो उसे 500 रुपये का इनाम द‍िया जाएगा।” आगे उन्‍होंने कहा था, सरकार जल्‍द इस तरह का कानून लाएगी।

नितिन गडकरी ने कहीं ये बातें

नितिन गडकरी ने कहा था कि सड़कों पर गलत तरीके से खड़े क‍िए गए वाहनों की वजह से भी जाम की समस्‍या से जूझना पड़ता है। उनकी इस घोषणा को सुनकर हर आदमी हैरान है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, “अगर कोई व्‍यक्‍त‍ि अपने वाहन को गलत तरीके से पार्क करता है तो उससे इस गलती पर 1,000 रुपये का जुर्माना ल‍िया जाएगा।” ये कानून लागू होने के बाद जाम और सड़क हादसों में कमी आने की उम्‍मीद है।

 

ये भी पढ़े: अगर Chhath Puja के बाद सता रही है वापसी की चिंता तो इन ट्रेनों में बुक कराएं टिकट (indianews.in)

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT