होम / North India Rain: उत्तर भारत में बारिश बनी तबाही, बाढ़ और बारिश में 41 और लोगों की मौत

North India Rain: उत्तर भारत में बारिश बनी तबाही, बाढ़ और बारिश में 41 और लोगों की मौत

Divya Gautam • LAST UPDATED : July 11, 2023, 9:47 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), North India Rain: देशभर में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है। इस वक्त बारिश का कहर सबसे ज्यादा हिमाचल प्रदेश में देखने को मिल रहा है। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा में भी ऐसे ही हालात देखने को मिल रहे हैं। यही कारण है कि उत्तर भारत में भारी बारिश के बाद मची इस तबाही के से 41 लोगों की जान चली गई है। राहत और बचाव अभियान को तेज करने के लिए सेना और एनडीआरएफ की कई टीमे तैनात की है।

बारिश की घटनाओं पर बोले सीएम

हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पिछले दो दिन में राज्य में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 17 लोगों की मौत हुई है। सीएम का कहना है कि पिछले 50 सालों में राज्य में इतनी भारी बारिश नहीं देखी गई है। चंद्रताल में लाहौल और स्पीति में पागल और तेलगी नाले के बीच फंसे 400 पर्यटकों और स्थानीय लोगों को बचाने के प्रयास जारी हैं।

किन राज्यों में हुई कितनी मौतें

उत्तराखंड में जारी भारी बारिश के दौरान भूस्खलन और अन्य घटनाओं में रविवार को 9 लोगों की मौत हो गयी और छह लोग घायल हुए है। मौसम विभाग की ओर से फिलहाल मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है। प्रदेश में हो रहीं घटनाओं को देखते हुए प्रशासन ने ‘रेड अलर्ट’ जारी कर दिया है। कई स्थानों पर भूस्खलन होने की वजह से राष्ट्रीय राजमार्गों सहित कई रास्ते बंद हो गए हैं।

नदियां उफान पर

इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी भारी बारिश से 17 लोगों की मौत होने की खबरें सामने आई है पंजाब और हरियाणा में करीब 9 लोगों की मौत हुई। उत्तर भारत में दिल्ली की यमुना नदी सहित कई नदियां उफान पर हैं क्षेत्र में कई सड़कें और आवासीय इलाके तालाब बन गए है।

ये भी पढ़ें- Accident in Pratapgarh: प्रतापगढ़ में भीषण हादसा, टैंकर और टेपो की टक्कर, एक बच्चे समेत 12 लोगों की मौत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT