होम / दिल्ली के कंझावला कांड में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, उस रात अंजलि के जिस्म के साथ जो कुछ हुआ उसे सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

दिल्ली के कंझावला कांड में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, उस रात अंजलि के जिस्म के साथ जो कुछ हुआ उसे सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : January 4, 2023, 9:02 pm IST

दिल्ली के कंझावला कांड में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कई खुलासे हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार लड़की की लाश को अस्पताल के सफेद बॉडी पैक में रैप करके लाया गया था. उसके जिस्म पर 36 जगहों पर 40 गंभीर चोटों के निशान मिले हैं. दरअसल, कार के साथ 12 किलोमीटर तक घसीटे जाने की वजह से अंजलि का जो हाल हुआ है, उसकी गवाही पोस्टमार्टम रिपोर्ट खुद दे रही है. रिपोर्ट के मुताबिक घटना के बाद बरामद किए गए अंजलि के जिस्म पर 40 गहरे जख्म पाए गए हैं. उसके सिर पर गहरी चोट और फ्रेक्चर था. जिससे उसकी खोपड़ी खुल गई थी. उसकी रीढ़ की हड्डी में फ्रेक्चर था. बाएं फीमर, दोनों निचले अंगों में गहरी चोट थी.

रिपोर्ट के मुताबिक मौत से पहले वो सदमे में थी. उसका काफी खून बह चुका था.उसके जिस्म पर अधिकांश चोटें ब्लंट फोर्स की वजह से थीं, जो कार की टक्कर और घसीटे जाने की वजह से मुमकिन है. अंजलि के सिर, रीढ़ की हड्डी, बायीं जांघ की हड्डी और दोनों पैरों में गंभीर चोटें पाई गई हैं. उसका ब्रेन मैटर भी इस घटना के दौरान गायब हो चुका था. उसकी पसली भी पीछे की तरफ निकल गई थी. उसके सिर और पैर पर कई चोटों के निशान पाए गए हैं.

पोस्टमार्टम में बताया गया कि अंजलि के पैर की हड्डी भी टूट चुकी थी. एक पसली की हड्डी पूरी तरह पिस गई थी. उसका पूरा जिस्म धूल, मिट्टी और गंदगी से सना हुआ था. उसके फेफड़े भी जिस्म से बाहर आ चुके थे. उसके प्राइवेट पार्ट के आस-पास और अंदर भी धूल, मिट्टी और गंदगी पाई गई, लेकिन चोट का कोई निशान नहीं मिला. उसके दोनों घुटने और पांव बुरी तरह से घिस चुके थे. पेट में अधपचे फूड पार्टिकल्स पाए गए.

रिपोर्ट में अल्कोहल का जिक्र नहीं इसके अलावा पीएम रिपोर्ट में चोटों और घसीटे जाने से रक्तस्राव होने की बात कही गई है. जो अंजलि की मौत की वजह बन गई. हालांकि अभी शराब यानी अल्कोहल मिलने की कोई बात भी सामने नहीं आई है. पीएम में रिपोर्ट में इसका जिक्र नहीं है.

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT